Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान खेल जगत ने की शिवसेना हमले की निंदा

लाहौर: पाकिस्तानी खेल जगत ने सोमवार को मुंबई स्थित BCCI के मुख्यालय पर अध्यक्ष शशांक मनोहर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष शहरयार खान के बीच प्रस्तावित बैठक का उग्र विरोध करने के लिए

IANS IANS
Updated on: October 20, 2015 8:24 IST
पाकिस्तान खेल जगत ने...- India TV Hindi
पाकिस्तान खेल जगत ने की शिवसेना हमले की निंदा

लाहौर: पाकिस्तानी खेल जगत ने सोमवार को मुंबई स्थित BCCI के मुख्यालय पर अध्यक्ष शशांक मनोहर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष शहरयार खान के बीच प्रस्तावित बैठक का उग्र विरोध करने के लिए शिव सेना की जमकर निंदा की। शशांक और शहरयार दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध बहाली के मुद्दे पर सोमवार को चर्चा करने वाले थे, लेकिन इस बैठक का विरोध करते हुए शिव सेना के करीब 70 कार्यकर्ता शशांक के कार्यालय में घुस आए और नारेबाजी करने लगे।

शिवा सेना के उग्र विरोध प्रदर्शन के चलते दोनों देशों के क्रिकेट प्रमुखों के बीच प्रस्तावित बैठक को रद्द करना पड़ा।

समाचार पत्र 'एक्सप्रेस न्यूज' ने पूर्व स्पिन गेंदबाज अब्दुल कादिर के हवाले से कहा, "दुर्भाग्य से भारत, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया की तिकड़ी ने क्रिकेट में समस्याएं पैदा कर दी हैं। अगर भारत इस समस्या का सम्मानजनक तरीके से समाधान चाहता है, वे किसी तीसरे देश में द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने आ सकते हैं। लेकिन दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध खत्म नहीं होने चाहिए।"

शिवासेना के उग्र प्रदर्शन के बावजूद PCB अध्यक्ष ने सकारात्मक लहजे में कहा, "मैं यहां शशांक के आमंत्रण पर आया था और मेरे मन में यही बात थी कि हमने एक समझौता-पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं और हमें उसका सम्मान करना चाहिए।"

PCB के पूर्व अध्यक्ष तौकीर जिया का मानना है कि भारत क्रिकेट में भी पाकिस्तान को अलग-थलग कर देना चाहता है।

तौकीर जिया ने कहा, "बातचीत में कोई बुराई नहीं है, लेकिन हमें अब चिरौरी करनी बंद कर देनी चाहिए। भारत की सरकार पाकिस्तान को एक देश के रूप में अलग-थलग कर देना चाहती है और इसी कारण से वे पाकिस्तान के साथ क्रिकेट भी नहीं खेलना चाहते।"

इस बीच ICC अध्यक्ष जहीर अब्बास ने घटनाक्रम पर नाखुशी जाहिर की है, हालांकि उन्होंने कहा है कि आईसीसी इस तरह के मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकती।

ICC के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने हालांकि शिव सेना के कार्य की निंदा की है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement