Thursday, April 25, 2024
Advertisement

8 साल बाद पाकिस्तान में होगा ‘इंटरनेशनल क्रिकेट’, वर्ल्ड इलेवन की टीम लाहौर पहुंची

पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट फिर से शुरू करने की मुहिम के तहत विश्व एकादश की टीम T-20 सीरीज खेलने के लिए सोमवार की सुबह लाहौर पहुंची...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 11, 2017 17:08 IST
Pakistan Cricket- India TV Hindi
Pakistan Cricket | AP Photo

कराची: पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट फिर से शुरू करने की मुहिम के तहत विश्व एकादश की टीम मेजबानों के खिलाफ T-20 सीरीज खेलने के लिए सोमवार की सुबह लाहौर पहुंची। टीम के आगमन के लिए अलामा इकबाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। वर्ल्ड इलेवन टीम की अगुवाई साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस कर रहे हैं। लाहौर पहुंचने के बाद विश्व एकादश के खिलाड़ियों और अधिकारियों को मॉल रोड पर फाइव स्टार होटल में ले जाया गया जिस पर सभी ओर से ट्रैफिक बंद था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और अंतरराष्ट्रीय क्रिकट परिषद (ICC) ने पहले घोषणा की थी कि एयरपोर्ट पर मीडिया से कोई बातचीत नहीं होगी। मार्च 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद किसी टीम का यह अधिकारिक दौरा है, जिससे इतनी कड़ी सुरक्षा जरूरी भी थी। इसमें अर्द्धसैनिक बल और पुलिस कमांडो शामिल थे। इस हमले के बाद से कोई भी शीर्ष टेस्ट टीम सुरक्षा चिंताओं के कारण पाकिस्तान नहीं आई है और ICC ने भी किसी भी मैच रेफरी और अंपायर को मई 2015 में लाहौर में जिम्बाब्वे के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भेजने से इनकार कर दिया था।

लेकिन देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए विश्व एकादश के दौरे को PCB काफी अहम मान रहा है क्योंकि इसे सिर्फ ICC द्वारा समर्थन ही प्राप्त नहीं है बल्कि विश्व संचालन संस्था ने सुरक्षा इंतजामात के लिए सुरक्षा विशेषज्ञों के दौरे के लिए भी फंड दिया था। हालांकि पाकिस्तान जब टी20 सीरीज में विश्व एकादश से भिड़ेगा तो टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर इसमें शिरकत नहीं कर पाएंगे क्योंकि वह अपने बच्चे के जन्म के लिए लंदन में अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement