Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड: यासिर शाह का खौफ बरकरार, न्यूजीलैंड ने पहले दिन बनाए 229 रन

न्यूजीलैंड के लिए ब्रेडली जॉन वॉटलिंग (42) और विलियम सोमरविले (12) नाबाद हैं। दोनों ने आठवें विकेट के लिए 20 रन जोड़े हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 03, 2018 20:57 IST
पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड: यासिर शाह का खौफ बरकरार, न्यूजीलैंड ने पहले दिन बनाए 229 रन- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड: यासिर शाह का खौफ बरकरार, न्यूजीलैंड ने पहले दिन बनाए 229 रन

अबु धाबी। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने शेख जाएद स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ पहले दिन सोमवार को अपनी पहली पारी में सात विकेट के नुकसान पर 229 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड के लिए ब्रेडली जॉन वॉटलिंग (42) और विलियम सोमरविले (12) नाबाद हैं। दोनों ने आठवें विकेट के लिए 20 रन जोड़े हैं। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेने वाली न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 100 के स्कोर से पहले उसने टॉम लाथम (4), जीत रावल (45), रॉस टेलर (0) और हेनरी निकोल्स (1) के रूप में अपने चार विकेट गंवा दिए। 

पाकिस्तान के गेंदबाज यासिर शाह को एक बार फिर न्यूजीलैंड के लिए सिरदर्दी का सबब बनते देखा गया। तीन बल्लेबाजों को उन्होंने पवेलियन का रास्ता दिखाया, वहीं एक बल्लेबाज को शाहीन अफरीदी ने आउट किया। 

इसके बाद, कप्तान केन विलियमसन (89) ने वॉटलिंग के साथ टीम की पारी को संभाला और 104 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी करते हुए न्यूजीलैंड को 176 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर हसन अली ने विलियमसन का विकेट गिराया। 

विलियमसन ने अपनी पारी में खेली गईं 176 गेंदों में सात चौके लगाए। उनके आउट होने के बाद वॉटलिंग का साथ देने आए कोलिन डी ग्रैंडहोमे (20) और टिम साउथी (2) को बिलाल आसिफ ने अधिक समय तक मैदान पर नहीं टिकने दिया और घर का रास्ता दिखाया। 

इसके बाद, सोमरविले ने वॉटलिंग के साथ दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई और नुकसान किए आठवें विकेट के लिए 20 रन जोड़े और टीम को 229 के स्कोर तक पहुंचाया। पाकिस्तान के लिए यासिर ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं बिलाल को दो सफलताएं मिली। हसन अली और शाहीन एक-एक विकेट अपने नाम करने में सफल रहे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement