Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान महिला टीम के मुख्य कोच पद से हटे इकबाल, मारूफ कप्तानी पद पर बरकरार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को राष्ट्रीय महिला टीम के मुख्य कोच इकबाल इमाम को बर्खास्त कर दिया, लेकिन 2020-21 सत्र के लिए बिस्माह मरूफ को कप्तानी के पद पर बनाए रखने का फैसला किया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 05, 2020 19:46 IST
पाकिस्तान महिला टीम...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES पाकिस्तान महिला टीम के मुख्य कोच पद से हटे इकबाल, मारूफ कप्तानी पद पर बरकरार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को राष्ट्रीय महिला टीम के मुख्य कोच इकबाल इमाम को बर्खास्त कर दिया, लेकिन 2020-21 सत्र के लिए बिस्माह मरूफ को कप्तानी के पद पर बनाए रखने का फैसला किया है। 

बोर्ड ने 9 महिला क्रिकेटरों के लिए केंद्रीय अनुबंधों की घोषणा की और 9 एमर्जिंग खिलाड़ियों के अनुबंध का भी ऐलान किया। बोर्ड ने कहा कि उसने अनुबंध के वर्ग ‘ए’ में शामिल खिलाड़ियों की अनुबंध राशि में 33 प्रतिशत का इजाफा किया है। वहीं, ‘बी’ और ‘सी’ वर्ग के लिये क्रमश: 30 और 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है।

महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने और युवा क्रिकेटरों को प्रोत्साहित करने के तौर पर ये इजाफा किया गया है। यही नहीं, घरेलू आयोजनों के लिए मैच फीस और पुरस्कार राशि को भी 100 प्रतिशत बढ़ाया गया है और घरेलू दैनिक भत्ते में 50 प्रतिशत का इजाफा किया गया है। पिछले वर्ष के नियम को जारी रखते हुए पाकिस्तान की राष्ट्रीय महिला टीम पांच घंटे से अधिक समय वाली सभी हवाई यात्राएं बिजनेस क्लास में ही करेगी।

फेहलुकवेओ का मानना, वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा दूर नहीं है दक्षिण अफ्रीकी टीम

बोर्ड द्वारा नई शुरू की गई एमर्जिंग खिलाड़ियों की सूची में 16 वर्षीय सैयदा अरोब शाह, 15 वर्षीय आयशा नसीम, 22 वर्षीय मुनीबा अली सिद्दीकी, फातिमा सना, कायनात हाफिज, नजीहा अलवी, रमीत शमीम, सबा नजीर और सादिया इकबाल शामिल हैं।

केंद्रीय अनुबंध के ‘ए’ वर्ग में बिस्माह मारूफ और जावेरिया खान, ‘बी’ वर्ग में आलिया रियाज, दियाना बेग और सिदरा नवाज तथा ‘सी’ वर्ग में अनाम अमीन, नाहिदा खान, निदा दार और ओएमा सोहेल शामिल हैं। मुख्य चयनकर्ता उरोज मुमताज ने कहा कि पिछले 12 महीनों में अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन, फिटनेस मानकों और दोनों सफेद गेंद प्रारूपों में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को चयन का मापदंड बनाया गया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement