1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Exclusive : भगवान राम के भक्त पाकिस्तानी खिलाड़ी दानिश कनेरिया दर्शन के लिए आना चाहते हैं अयोध्या

Exclusive : भगवान राम के भक्त पाकिस्तानी खिलाड़ी दानिश कनेरिया दर्शन के लिए आना चाहते हैं अयोध्या

पाकिस्तान के क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने ट्वीट कर राम मंदिर भूमि पूजन पर खुशी जताते हुए दुनिया भर के हिंदुओं के लिए इस दिन को ऐतिहासिक करार दिया था।

Vanson Soral Vanson Soral
Updated on: August 07, 2020 17:52 IST
Exclusive: Pakistani Cricketer Danish Kaneria Want to Come to Ayodhya to Visit Ram Mandir, Devotees - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Exclusive: Pakistani Cricketer Danish Kaneria Want to Come to Ayodhya to Visit Ram Mandir, Devotees of Lord Ram want to come to Ayodhya for visiting Danish player Kaneria Kanesh,Exclusive : भगवान राम के भक्त पाकिस्तानी खिलाड़ी दानिश कनेरिया दर्शन के लिए आना चाहते हैं अयोध्या

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखी थी जिस पर विश्व भर के हिंदू समुदाय ने खुशी प्रकट की थी। इस खास मौके पर पाकिस्तान के क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी ट्वीट कर राम मंदिर भूमि पूजन पर खुशी जताते हुए दुनिया भर के हिंदुओं के लिए इस दिन को ऐतिहासिक करार दिया था। इसी बारे में इंडिया टीवी ने दानिश कनेरिया से एक्सक्लूसिव बातचीत की जिसमें उन्होंने राम मंदिर को लेकर खुलकर अपनी बात रखी।

इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में दानिश कनेरिया ने कहा, "धार्मिक व्यक्ति होने के नाते मैं हिंदू धर्म और राम भगवान को फॉलो करता हूं। राम भगवान को मैं बहुत मानता हूं और उनके बताए रास्तों पर चलने की कोशिश करता हूं। बचपन से हमने रामायण देखी है और राम भगवान और उनके जीवन के आदर्शों को मैं पूजता हूं।"

राम मंदिर को लेकर अपने ट्वीट पर दानिश ने कहा, "मैंने राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर जो ट्वीट किया था, वो किसी को बताने या चिढ़ाने के लिए नहीं किया था। मैं राम भगवान में विश्वास रखता हूं इसीलिए मैंने ये ट्वीट किया था।"

राम मंदिर बनने के बाद दर्शन के लिए भारत आने के सवाल पर कनेरिया ने कहा, "देखिए, अगर राम भगवान ने चाहा और उनका बुलावा हुआ, तो मैं राम भगवान के दर्शन लिए भारत जरूर आऊंगा। हमारे लिए वो एक धार्मिक जगह है और कभी मौका मिला तो मैं जरूर आना चाहूंगा।"

राम मंदिर के इतर जब दानिश से पूछा गया कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक हिंदू क्रिकेटर होने के क्या मायने हैं, तो उन्होंने कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है। अपने देश के लिए खेलना और एक हिंदू क्रिकेटर होने के नाते पाकिस्तान टीम का प्रतिनिधित्व करना और अपनी टीम को मैच जिताना, मेरे लिए एक अचीवमेंट की तरह है और मेरे लिए गर्व और सम्मान की बात है।"

उन्होंने आगे कहा, "मेरे ऊपर लोग रिलीजन कॉर्ड प्ले करने का आरोप लगाते हैं। मेरा ऐसा करने का कोई मतलब नहीं होता है और न हीं मैं रिलीजन कॉर्ड प्ले करता हूं। मेरी शिकायत सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और उसके दोहरे रवैये से है। बाकी खिलाड़ियों के साथ पाकिस्तान बोर्ड का व्यवहार बहुत अच्छा है लेकिन जब मेरी बात आती है तो मुझे दरकिनार कर दिया जाता है। मुझे इस बात से बहुत अफसोस होता है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड