Thursday, May 16, 2024
Advertisement

PCB ने BCCI से की भारत-पाक दौरा कायम रखने की अपील

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को चिट्ठी लिखकर 2015 दिसंबर में प्रस्तावित द्विपक्षीय श्रृंखला के बारे में पूछताछ की। दोनों देशों के बीच हुए समझौते के अनुसार पाकिस्तान 2015

IANS IANS
Updated on: September 03, 2015 7:59 IST
PCB ने BCCI से की भारत-पाक...- India TV Hindi
PCB ने BCCI से की भारत-पाक दौरा कायम रखने की अपील

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को चिट्ठी लिखकर 2015 दिसंबर में प्रस्तावित द्विपक्षीय श्रृंखला के बारे में पूछताछ की। दोनों देशों के बीच हुए समझौते के अनुसार पाकिस्तान 2015 संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में संपूर्ण श्रृंखला के लिए भारत की मेजबानी करने वाला है।

हालांकि दोनों देशों के बीच सीमा पर चल रहे तनाव और राजनीतिक टकराव के कारण इस दौरे पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

BCCI सचिव अनुराग ठाकुर ने कुछ ही दिन पहले इस प्रस्तावित द्विपक्षीय श्रृंखला का विरोध किया था। अनुराग ने ट्वीट कर कहा था कि पाकिस्तान जब तक भारत से भागे माफिया दाऊद इब्राहिम को पनाह देता रहेगा और कश्मीर में अलगाववादियों को भड़काता रहेगा क्रिकेट संबंध बहाल नहीं हो सकते।

PCB के अध्यक्ष शहरयार खान ने हालांकि कहा है कि खेलों को राजनीति से अलग रखा जाना चाहिए और BCCI से दिसंबर में प्रस्तावित द्विपक्षीय श्रृंखला कायम रखने की अपील की है।

समाचार पत्र 'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने चिट्ठी में शहरयार के बयान का उल्लेख करते हुए लिखा है, "राजनीति में ऊपर-नीचे होता रहता है और क्रिकेट को इससे अलग रखा जाना चाहिए। क्रिकेट दो देशों के बीच शांति बहाली में एक अहम हथियार है।"

उन्होंने आगे कहा, "BCCI सचिव अनुराग को दिसंबर में इस श्रृंखला को संभव बनाने पर काम करना चाहिए।"

हालांकि इससे पहले शहरयार खान भी इस द्विपक्षीय श्रृंखला के होने में संदेह व्यक्त कर चुके हैं। अब इस श्रृंखला का भविष्य भारत के गृह मंत्रालय पर निर्भर करता है।

दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डो के बीच हालांकि श्रृंखला के टेलीविजन प्रसारण अधिकार को लेकर भी मतभेद है। पीसीबी जहां टेन स्पोर्ट्स को प्रसारण अधिकार देना चाहता है, वहीं BCCI इसका विरोध कर रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement