Friday, April 26, 2024
Advertisement

सरफराज अहमद को PCB देगा एक और बड़ा झटका, सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट के टॉप ग्रेड से करेगा बाहर

पाकिस्तान को साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जिताने वाले सरफराज अहमद को पिछले साल टीम के कप्तानी पद से हटा दिया गया था। यही नहीं, कप्तानी के साथ-साथ सरफराज को पाकिस्तान की टीम से बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 08, 2020 23:18 IST
सरफराज अहमद को PCB देगा...- India TV Hindi
Image Source : GETTY सरफराज अहमद को PCB देगा एक और बड़ा झटका, सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट के टॉप ग्रेड से करेगा बाहर

पाकिस्तान को साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जिताने वाले सरफराज अहमद को पिछले साल टीम के कप्तानी पद से हटा दिया गया था। यही नहीं, कप्तानी के साथ-साथ सरफराज को पाकिस्तान की टीम से बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया था। अब सरफराज के लिए एक और परेशान करने वाली खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सरफराज अहमद को नये केन्द्रीय अनुबंध में शीर्ष स्तर‘ए’ ग्रेड से नीचे खिसकाकर ‘सी’ ग्रेड में लाने का फैसला किया है। खिलाड़ियों को नया अनुबंध अगस्त में मिलेगा।

सूत्रों के अनुसार बोर्ड ने कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में सभी क्रिकेट गतिविधियां ठप्प होने के बावजूद केन्द्रीय अनुबंध में शामिल खिलाड़ियों की संख्या में कमी करने या मैच फीस कम करने के खिलाफ फैसला किया है। इससे पहले पीसीबी ने पिछले साल अगस्त में मुहम्मद हफीज और शोएब मलिक जैसे खिलाड़ियों को केन्द्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया था जबकि सिर्फ 19 खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध में शामिल किया था।

पिछले केंद्रीय अनुबंध की सूची में सरफराज को बाबर आजम और यासिर शाह के साथ ‘ए’ ग्रेड में रखा गया था। हालांकि पिछले साल नवंबर के बाद से चयनकर्ताओं ने सरफराज से कप्तानी छीनने के साथ ही सभी फॉर्मेट से भी बाहर कर दिया है।

पीसीबी के सूत्र ने बताया, ‘‘सरफराज वर्तमान टीम के सदस्य नहीं है इसलिए उन्हें नए अनुबंधों में सी श्रेणी में रखा गया है। मौजूदा अनुबंध में ए श्रेणी के खिलाड़ी को 762,300 पाकिस्तानी रुपये, बी श्रेणी के खिलाड़ी को 665,280 रुपये, सी वर्ग के खिलाड़ी को 568,260 रुपये मिलते है।

गौरतलब है कि सरफराज अहमद ने पाकिस्तान की ओर से आखिरी मैच जनवरी 2020 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। ये मुकाबला एक टेस्ट मैच था जो जोहानिसबर्ग में खेला गया था। T20 लीग क्रिकेट की बात करें तो, सरफराज पाकिस्तान सुपर लीग 2019-20 में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से खेलते नजर आए थे। इस टूर्नामेंट में सरफराज 9 पारियों में सिर्फ 21 की औसत से सिर्फ 148 रन ही बना सके। कोरोना के चलते पीएसल को लीग स्टेज के बाद ही स्थगित करना पड़ा था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement