Monday, April 29, 2024
Advertisement

आईपीएल में खेलने से विश्व कप में फायदा मिलेगा : मुस्ताफिजुर रहमान

मुस्ताफिजुर और शाकिब अल हसन को आईपीएल के लिए एनओसी मिलने की उम्मीद है, क्योंकि इंग्लैंड के बांग्लादेश दौरे को पुनर्निर्धारित किया गया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 19, 2021 15:12 IST
Playing in IPL 2021 will benefit World Cup: Mustafizur Rahman- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Playing in IPL 2021 will benefit World Cup: Mustafizur Rahman

ढाका। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान का मानना है कि यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन यूएई में ही होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले उनका आत्मविश्वास बढ़ाएगा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में अपनी विविधताओं का चतुराई से उपयोग करते हुए काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। वह अपने इस प्रदर्शन को न्यूजीलैंड के साथ-साथ शेष आईपीएल में भी उसी तरह जारी रखना चाहते हैं।

वेबसाइट क्रिकबज के अनुसार मुस्ताफिजुर और शाकिब अल हसन को आईपीएल के लिए एनओसी मिलने की उम्मीद है, क्योंकि इंग्लैंड के बांग्लादेश दौरे को पुनर्निर्धारित किया गया है।

मुस्ताफिजुर ने कहा कि वह अपने मौजूदा फॉर्म से खुश हैं और इसे जारी रखना चाहते हैं।

मुस्ताफिजुर ने कहा, मैं अच्छी लय में हूं और न्यूजीलैंड तथा आईपीएल में अच्छा खेलने से आईसीसी टी 20 विश्व कप के लिहाज से मेरा आत्मविश्वास बढ़ेगा। मुझे लगता है कि आईपीएल में खेलने से अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलती है, क्योंकि आप वहां सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहे होते हैं और मुझे लगता है कि अगर आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तुलना में वहां (आईपीएल) अच्छा कर सकते हैं तो यह बहुत आसान हो जाता है।"

25 साल के इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी 20 सीरीज में बांग्लादेश की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और ऐसा लगता था कि वह अपनी ताकत के अनुसार गेंदबाजी का लाभ उठा रहा हैं और कटर तथा धीमी गेंदों का बखूबी इस्तेमाल कर रहे हैं।

मुस्ताफिजुर ने कहा, यह एक विकेट नहीं था जहां आप बहुत अधिक प्रयोग कर सकते हैं और यही कारण है कि मैंने बहुत सी चीजों की कोशिश नहीं की और केवल मूल बातों का पालन करने की कोशिश की। मुझे अपने बैक हैंड स्लो (डिलीवरी) पर काम करने की जरूरत है। मुझे इस पर काफी नियंत्रण है लेकिन इसे और तेज करने की जरूरत है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement