Friday, May 17, 2024
Advertisement

मुख्य अतिथि के रूप में भारत ऑस्ट्रेलिया का दूसरा टी20 मैच देखने पहुंच सकते हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में होने वाले दूसरे टी-20 मैच में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पहुंचने की संभावना है।

Reported by: IANS
Updated on: November 22, 2018 16:15 IST
Ram Nath Kovind- India TV Hindi
मेलबर्न टी-20 मैच में राष्ट्रपति कोविंद के पहुंचने की संभावना  

मेलबर्न। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में होने वाले दूसरे टी-20 मैच में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पहुंचने की संभावना है। ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख अखबार सिडनी मॉर्निग हेराल्ड ने आयोजनकर्ताओं के हवाले से खबर दी है कि एमसीजी में होने वाले इस मैच में करीब 70 हजार दर्शकों के आने की उम्मीद है। 

अखबार आगे लिखता है कि मैच में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि हो सकते हैं। राष्ट्रपति कोविंद अपने चार दिवसीय पर दौरे पर बुधवार को पहली बार ऑस्ट्रेलिया पहुंचे हैं। समाचार पत्र ने दूसरे टी-20 मैच में आने वाले दर्शकों की तुलना 1980-90 के दशक में होने वाले वनडे टूर्नामेंटों से की है जब एमसीजी का मैदान पूरी तरह से दर्शकों से खचाखच भरा रहता था। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार को खेले गए पहले टी-20 मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भारी संख्या में मैच देखने के पहुंचे भारतीय दर्शकों का शुक्रिया अदा किया था। दोनों देशों के बीच तीसरा टी-20 मैच रविवार को सिडनी मैदान पर खेला जाना है। सिडनी ट्रस्ट का कहना है कि तीसरे मैच में करीब 40 हजार दर्शकों के स्टेडियम पहुंचने की संभावना है। सिडनी के मैच के सारे टिकट दो सप्ताह पहले ही बिक गए थे। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारी एथनी एवरअर्ड ने कहा, "भारत के खिलाफ टी-20 मैचों को लेकर लोगों में गजब का उत्साह है। तीनों मैचों में भारी संख्या में दर्शकों के पहुंचने की संभावना है। उन्होंने कहा, "अगर अभी तक बिकीं टिकटों को देखें तो मेलबर्न में क्रिसमस से पहले सीमित ओवरों के खेल में यह दूसरा सबसे बड़ा क्राउड होगा। इससे पहले वर्ल्ड सीरीज 1992 में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच करीब 74,450 दर्शक मैच देखने स्टेडियम पहुंचे थे।" 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement