Thursday, March 28, 2024
Advertisement

2011 वर्ल्ड कप फिक्सिंग की जांच में संगाकारा से हुई 10 घंटे की पूछताछ के बाद श्रीलंका में शुरू हुआ प्रोटेस्ट

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि प्रदर्शन कुमार संगकारा और अन्य क्रिकेटरों पर लगातार हो रहे मैच फिक्सिंग के आरोपों के कारण उत्पीड़न के खिलाफ किया गया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 03, 2020 9:51 IST
Protest begins in Sri Lanka after 10-hour questioning of Kumar Sangakkara in 2011 World Cup fixing i- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Protest begins in Sri Lanka after 10-hour questioning of Kumar Sangakkara in 2011 World Cup fixing investigation

भारत और श्रीलंका के बीच खेला गए वर्ल्ड कप 2011 फाइनल मैच के फिक्सिंग के दावे पर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमरा संगाकार से गुरुवार को 10 घंटे तक पूछताछ हुई। जिस समय उनसे पूछताछ की जा रही थी, उसी समय खेल मंत्रालय के कार्यालय के बाहर जांच का विरोध किया गया था।

newswire.lk  के अनुसार सामगी जन बलवगया की युवा शाखा, जिसने विरोध प्रदर्शन किया उन्होंने कहा कि प्रदर्शन कुमार संगकारा और अन्य क्रिकेटरों पर लगातार हो रहे मैच फिक्सिंग के आरोपों के कारण उत्पीड़न के खिलाफ किया गया था।

ये भी पढ़ें - ENG vs WI : फिटनेस टेस्ट पास कर शैनन गेब्रियल ने की वेस्टइंडीज स्क्वाड एंट्री

पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार सजीथ प्रेमदासा ने भी जांच के खिलाफ ट्वीट किया।

बता दें, श्रीलंका के खेल मंत्रालय ने पूर्व खेल मंत्री महेंद्रानंद अलुथगामगे के आरोपों की जांच करने का आदेश दिए थे। पूर्व खेल मंत्री महेंद्रानंद अलुथगामगे ने आरोप लगाया था कि 2011 विश्व कप फाइनल फिक्स था। खेलमंत्री डल्लास अलाहाप्पेरूमा ने जांच के आदेश देने के साथ हर दो सप्ताह में प्रगति रिपोर्ट देने को कहा था। खेल सचिव के रूवानचंद्रा ने खेल मंत्री के निर्देश पर शनिवार को मंत्रालय की जांच ईकाई के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी।

कुमार संगाकार से पहले उपुल थरंगा और अरविंद डि सिल्वा से भी पूछताछ की जा चुकी है। थरंगा ने उस मैच में 20 गेंदों पर सिर्फ दो रन बनाए थे और जहीर खान का शिकार बने थे। वहीं डि सिल्वा विश्व कप 2011 में श्रीलंका क्रिकेट टीम के चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर थे। समाचार एजेंसी पीटीआई और एएफपी के रिपोर्ट के मुताबित डि सिल्वा से पुलिस ने 6 घंटे तक पूछताछ की है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement