Friday, April 26, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका की टी-20 में अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन की हुई वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए क्विंटन डि काक की कप्तानी वाली साउथ अफ्रीकी टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन की वापसी हुई है।  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 08, 2020 22:56 IST
England tour of South Africa, South Africa, England in SA 2019-20, Quinton Kock, Dale Steyn, Pite Bi- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Dale Steyn

तेज गेंदबाज डेल स्टेन लगभग एक साल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे जिन्हें अगले सप्ताह इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया है। 36 साल के स्टेन ने लगातार चोट से परेशान रहने के बाद पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था। 

स्टेन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ टी20 में खेला था। वह इंग्लैंड में खेले गये एकदिवसीय विश्व कप की टीम में चुने गये थे लेकिन चोटिल होने के कारण बिना खेले ही स्वदेश लौट गये थे। 

स्टेन साउथ अफ्रीका के लिए 93 टेस्ट मैच, 125 वनडे और 44 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में स्टेन ने 3.24 की इकॉनमी रेट से 439 विकेट लिए हैं। वहीं टेस्ट के अलावा उन्होंने वनडे में कुल 196 विकेट झटके हैं।

इसके अलावा टी-20 फॉर्मेट में स्टेन ने साउथ अफ्रीका के लिए 61 विकेट लिए हैं।

क्विंटन डि काक की कप्तानी वाली इस टीम में डेविड मिलर जैसे अनुभवी को भी शामिल किया गया है जबकि फाफ डु प्लेसिस और कागिसो रबाडा को विश्राम दिया गया है। श्रृंखला के तीन मुकाबले 12, 14 और 16 फरवरी को खेले जाऐगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement