Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

आर अश्विन का बड़ा बयान, बोले नाथन लॉयन जैसी गेंदबाजी करना मूर्खतापूर्ण

भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन के गेंदबाजी की तारीफ करते हैं लेकिन उनके एक्शन जैसी गेंदबाजी करना मूर्खतापूर्ण होगा।

IANS Reported by: IANS
Updated on: November 30, 2018 23:10 IST
R Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES आर अश्विन का बड़ा बयान, बोले लॉयन जैसी गेंदबाजी करना मूर्खतापूर्ण   

सिडनी। भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन के गेंदबाजी की तारीफ करते हैं लेकिन उनके एक्शन जैसी गेंदबाजी करना मूर्खतापूर्ण होगा। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, अश्विन ने यहां क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के साथ खेले जा रहे चार दिवसीय अभ्यास मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि वह लॉयन के गेंदबाजी की प्रशंसा करते हैं लेकिन हर किसी का अपना-अपना तरीका होता है। 

अश्विन ने कहा, "हम दोनों ने एक ही समय टेस्ट करियर की शुरूआत की थी इसलिए निश्चित रूप से हम दोनों एक-दूसरे की तारीफ करते हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों से काफी अच्छी गेंदबाजी की है और वह अभी भी अच्छा कर रहे हैं। क्या मैं उनसे कुछ सीख सकता हूं। एक बार सीरीज शुरू हो जाए उसके बाद हम दोनों के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा देखेने को मिलेगी।" 

उन्होंने कहा, "किसी के एक्शन जैसी गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है। हम यहां एक्शन और बायोमेकेनिक्स की बात कर रह रहे हैं और यह उस समय पूरी तरह मूर्खतापूर्ण हो जाती है जब कोई कहता है कि यह उनके जैसी स्पिन गेंदबाजी हैं। आप इशांत शर्मा को यह नहीं कह सकते हैं ना कि आप उसे फिलेंडर जैसी गेंदबाजी करेंगे। ऐसा नहीं हो सकता है ना।" 

भारतीय ऑफ स्पिनर ने कहा, "आप अपनी ताकतों पर विश्चास करते हैं। मैंने अपने करियर में अब तक 336 के आसपास विकेट लिए हैं तो वहीं वह 300 के करीब विकेट हासिल कर चुके हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपना एक ही तरीका रखिए और कुछ चीजों को सीखिए।" 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement