Sunday, May 12, 2024
Advertisement

ICC की ताजा T20 रैकिंग में लोकेश राहुल दूसरे और कोहली 7वें नंबर पर कायम

भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली आईसीसी की सोमवार को जारी ताजा टी-20 विश्व रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में क्रमश: दूसरे और सातवें नंबर पर कायम है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 15, 2021 16:10 IST
ICC की ताजा T20 रैकिंग में...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ICC की ताजा T20 रैकिंग में लोकेश राहुल दूसरे और कोहली 7वें नंबर पर कायम

दुबई| भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली आईसीसी की सोमवार को जारी ताजा टी-20 विश्व रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में क्रमश: दूसरे और सातवें नंबर पर कायम है। भारत को इंग्लैंड के साथ अभी पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है और उस सीरीज में इन दो बल्लेबाजों के पास कुछ अंक हासिल करने का मौका होगा।

आईसीसी की यह रैंकिंग पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच समाप्त हुई तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद जारी हुई है, जिसमें मेजबान पाकिस्तान ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की है।

IND vs ENG : अश्विन के शतक पर ख़ुशी से उछल पड़े मोहम्मद सिराज, Video हुआ वायरल

सीरीज में छह विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी ने गेंदबाजों की सूची में करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल करते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है जबकि पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्माद रिजवान 42वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

रिजवान ने सीरीज में 197 रन बनाए, जिसमें एक शतक भी शामिल है। एक अन्य पाकिस्तानी बल्लेबाज हैदर अली 13 स्थानों की छलांग लगाते हुए 137वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

IND v ENG, 2nd Test : इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ते हुए अश्विन ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खत्म हुई सीरीज के बाद टीम रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पाकिस्तान एक अंक पाने के बावजूद चौथे और दक्षिण अफ्रीका एक अंक गंवाने के बावजूद पांचवें नंबर पर है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement