1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अपने स्थान पर किसी बल्लेबाज को चुनना हो तो सचिन को चुनूंगा: राहुल द्रविड़

अपने स्थान पर किसी बल्लेबाज को चुनना हो तो सचिन को चुनूंगा: राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ ने भुवनेश्वर कुमार को शानदार गेंदबाज करार दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 24, 2018 23:28 IST
राहुल द्रविड़ और...- India TV
राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर Photo: Getty Images

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा है कि अगर उन्हें किसी बल्लेबाज को अपने स्थान पर हमेशा बल्लेबाजी के लिए चुनना है तो वो इसके लिए दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को चुनेंगे। द्रविड़ ने कहा, "मैंने जितने खिलाड़ियों के साथ खेला, उनमें सचिन सर्वश्रेष्ठ हैं। मैं सचिन को चुनूंगा।" 'द वॉल' के नाम से मशहूर द्रविड़ और सचिन लगभग एक दशक से ज्यादा समय तक साथ खेले थे। जब ये सवाल उठता है कि 'अपनी जगह किसे बल्लेबाजी के लिए चुनेंगे' तो दिमाग में कई बार द्रविड़ का नाम आता है। लेकिन, खुद द्रविड़ का मानना है कि वो सचिन को इसके लिए आगे रखेंगे। हाल ही में आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किए गए द्रविड़ से पूछा गया कि उन्होंने अपने करियर में सबसे मजाकिया स्लेजिंग किस खिलाड़ी से मिली है तो उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का नाम लिया। 

उन्होंने 2001 में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए टेस्ट मैच की बात करते हुए कहा, "कोलकाता में मैं जब बल्लेबाजी के लिए गया, तो मुझे याद आया कि मैं पहले टेस्ट में नंबर-तीन पर बल्लेबाजी करने गया था लेकिन कोलकाता की तीसरी पारी में मैं नंबर-6 पर था।" उन्होंने कहा, "तो, मुझसे कहा गया कि सीरीज के अंत तक मैं नंबर-12 पर खेलूंगा जो मुझे लगता है कि वाकई मजेदार था।" 

द्रविड़ से जब पूछा गया कि वो करियर के दौरान किस बल्लेबाज के साथ साझेदारी करना पसंद करते, तो उन्होंने कहा, "मैं सुनील गावस्कर के साथ साझेदारी करना पसंद करता। हो सकता है हमारी साझेदारी के दौरान गावस्कर आउट हो जाते और गुंडप्पा विश्वनाथ बल्लेबाजी करने आते। ये सबसे शानदार होता। ये दोनों मेरे बचपन के हीरो हैं।" द्रविड़ ने कहा कि मौजूदा समय में अगर वो खेलते तो दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा का सामना करना पसंद करते। उन्होंने कहा, "अगर आप भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो नई गेंद से भुवनेश्वर कुमार का सामना करना काफी चुनौतीपूर्ण होता।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X