1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. OMG! राहुल द्रविड़ का कोहली पर तंज़ कहा, बिना टैटू वाले खिलाड़ी भी जिता सकते हैं मैच

OMG! राहुल द्रविड़ का कोहली पर तंज़ कहा, बिना टैटू वाले खिलाड़ी भी जिता सकते हैं मैच

न्यूजीलैंड के ख़िलाफ़ सिरीज़ जीतकर कोहली ने एक बार फिर अपनी अपनी कप्तानी का लोहा मनवा लिया लेकिन पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ कुछ अलग ही राय रखते हैं. उनका मानना है कि सब टीम के प्रदर्शन पर निर्भर करता है.

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 30, 2017 15:52 IST
Dravid, Kohli- India TV
Dravid, Kohli

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का सितारे आजकल सातवें आसमान पर हैं. उनकी कप्तानी में टीम एक के बाद एक क़िले फ़तह कर रही है. न्यूजीलैंड के ख़िलाफ़ सिरीज़ जीतकर कोहली ने एक बार फिर अपनी अपनी कप्तानी का लोहा मनवा लिया लेकिन पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ कुछ अलग ही राय रखते हैं. उनका मानना है कि सब टीम के प्रदर्शन पर निर्भर करता है. मैच वो भी जीत सकते हैं जो अपनी आस्तीन पर टैटू नहीं चिपकाते और मैदान पर मर्दानगी नहीं बघारते.

द्रविड ने ये बात बैंगलोर साहित्य महोत्सव में कही. उन्होंने कहा कि विराट कभी-कभी ज़्यादा आक्रामक हो जाते हैं। न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ सिरीज़ से पहले उनका बयान में मुझे आक्रामकता नज़र आई. साथ ही द्रविड ने जोड़ा कि कोहली विरोधी टीम के ख़िलाफ़ बेहतर प्रदर्शन करने का दमख़म रखते हैं. कभी भारतीय क्रिकेट टीम की ‘दीवार’ कहो जाने वाले द्रविड़ ने कोहली के टैटू के बारे में कहा, ''मैं उनकी तरह आस्तीन पर टैटू कभी नहीं बनवा सकता.''

ग़ौरतलब है कि कोहली रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में सबसे कम पारियों में 9000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए। यही नहीं वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज़्यादा शतक लगाने वाले दूसरे नंबर के बल्लेबाज़ भी बन गए हैं। उनके नाम 32 सेंचुरी हो चुकी हैं और वह बस सचिन तेंदुलकर (49) से पीछे हैं. 

कोहली ने टेस्ट मैचों में 17 शतक लगाए हैं और इस तरह से उनके कुल अंतरराष्ट्रीय शतकों की संख्या 49 हो गई। उन्होंने पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ा जिनके नाम पर 48 अंतरराष्ट्रीय शतक दर्ज हैं। गांगुली और वीरेंद्र सहवाग 38-38 शतक लगाकर चौथे स्थान पर हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13