1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. चौथे टेस्ट में चौथे दिन बारिश बनी खलनायक

चौथे टेस्ट में चौथे दिन बारिश बनी खलनायक

सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के चौथे दिन बारिश और कम रोशनी की वजह से खेल को रोकना पड़ा। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 6 रन बनाएं हैं।

Bhanu Prakash Bhanu Prakash
Published on: January 06, 2019 18:30 IST
Sydeny test- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Sydeny test

सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के चौथे दिन बारिश और कम रोशनी की वजह से खेल को रोकना पड़ा। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 6 रन बनाएं हैं। पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत की शानदार गेंदबाजी की वजह से  फॉलोऑन का सामना करना पड़ा है। सबसे खास बात ये है कि भारत ने 31 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में मेजबान टीम को फॉलोऑन दिया है। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी भारी दबाव में है। क्योंकि उनके बल्लेबाजों को भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव की गेंदों को पढ़ने में खासी दिक्कतें पेश हो रही हैं। कल पूरे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने अग्निपरीक्षा से गुजरना होगा। 

अब भी पांचवें दिन का पूरे नब्बे ओवर का खेल बाकी है। ऑस्ट्रेलिया को शर्मनाक हार से अगर कोई बचा सकता है तो वो है बारिश। पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आज एक बार फिर भारतीय स्पिनर के सामने जूझते दिखे। आज गिरे चार विकेटों में कुलदीप यादव ने दो विकेट चटकाए। ओपनर हैरिस के अलावा कोई बल्लेबाज जमकर नहीं खेल पाया। पहली पारी में हैरिस ने 79 रनों की पारी खेली जबकि मार्नस लबुशेन 38 रन और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 37 रनों का मामूली योगदान दिया। ऑस्ट्रेलियाई लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों में स्टार्क और हेजलवुड ने दसवें विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की। 

टीम इंडिया के लिए कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 31.5 ओवर में 99 रन देकर ऑस्ट्रेलिया पांच बल्लेबाजों को चलता किया जबकि रवींद्र जडेजा ने 32 ओवर में 73 रन देकर दो बल्लेबाजों को आउट किया। मोहम्मद शमी को ने दो विकेट चटकाए। कल टीम इंडिया को अच्छी गेंदबाजी करनी होगी। बारिश की वजह से पिच में नमी का फायदा टीम इंडिया को मिल सकता है। ऐसे में पांचवें दिन पहला सेशन काफी अहम है। भारत को अगर जल्द कामयाबी मिल गई तो विराट की कप्तानी में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज करके 3 -1 से सीरीज पर कब्जा करने का मौका मिल जाएगा। अब देखना है कि कल टीम इंडिया किस रणनीति के साथ मैदान पर उतरती है।

सिडनी टेस्ट में  चौथे दिन बारिश के कारण 230 मिनट का खेल नहीं हो पाया। वैसे सिडनी में पिछला रिकॉर्ड भी अच्छा नहीं रहा है। जनवरी 2016 में बारिश की वजह से सिडनी में दो दिन का खेल पूरी तरह बर्बाद हो गया था। तीन दिन में करीब 150 ओवर का खेल ही हो पाया था। उस समय पहले दिन 75 ओवर, दूसरे दिन 11.2 ओवर और पांचवें दिन 63.5 ओवर का ही खेल हो पाया था। तीसरे और चौथे दिन तो एक भी गेंद नहीं फेंकी गई थी । ऐसे में बारिश खलनायक नहीं बनेगी यकीनी तौर पर नहीं कहा जा सकता लेकिन अगर बारिश ने बाधा ना डाली तो टीम इंडिया के लिए सीरीज में 3-1 से कब्जे की संभावना काफी प्रबल नजर आ रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X