Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

श्रीलंका को झटका, रंगना हैरथ तीसरे टेस्ट से बाहर

भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सिरीज़ के पहले दो टेस्ट गंवाकर सिरीज़ हार चुकी श्रीलंका को तीसरे टेस्ट मैच के पहले एक तगड़ा झटका लग गया है। रंगना हेरथ पीठ में चोट के कारण तीसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 08, 2017 7:39 IST
Rangana Herath- India TV Hindi
Rangana Herath

भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सिरीज़ के पहले दो टेस्ट गंवाकर सिरीज़ हार चुकी श्रीलंका को तीसरे टेस्ट मैच के पहले एक तगड़ा झटका लग गया है। रंगना हेरथ  पीठ में चोट के कारण तीसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। उनके स्थान पर किसे टीम में जगह मिलती है, यह अभी तय नहीं हुआ है। इससे पहले सिरीज़ के शुरुआत में उनके बल्लेबाज़ असेला गुनारत्ने पहले ही बाहर हो चुके हैं।

हेरथ के अलावा सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप भी चोटिल हो चुके हैं। इसके अलावा कप्तान दिनेश चांडीमल भी पहले टेस्ट में निमोनिया की वजह से नहीं खेल पाए थे। गुनारत्ने तो स्लिप में फील्डिंग करते समय अंगूठे में चोट खा बैठे थे और उसी वक्त सिरीज़ से बाहर हुए थे। यह पहले टेस्ट के पहले दिन हुआ, जब शिखर धवन बल्लेबाजी कर रहे थे। 

गौरतलब है कि 39 वर्षीय रंगना हेरथ के उंगली ने गॉल टेस्ट की दूसरी पारी में फील्डिंग करते समय भी चोट लग गई थी लेकिन उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए फिट घोषित कर दिया गया था। भारतीय कप्तान विराट कोहली के एक कवर ड्राइव से उनकी उंगली में चोट लग गई थी। उनकी चोट टीम के लिए चिंता का विषय इसलिए हो सकती है क्योंकि उन्हें सितम्बर में पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में दो टेस्ट मैचों की सिरीज खेलनी है। इसके अलावा भारत के खिलाफ भी उन्हें इसी वर्ष फिर से तीन टेस्ट मैचों की सिरीज खेलनी है। इस दौरान श्रीलंका की टीम भारत जाएगी. यह दौरा नवम्बर में होना है।

मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को कोई मौका नहीं दिया है। पहले दोनों टेस्ट मैच जीतकर मेहमान टीम पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी है। दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को एक पारी और 53 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। हैरथ के बाहर होने के बाद मेजबान टीम को तीसरे टेस्ट में खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement