1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ranji Trophy Group A : फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मनोज तिवारी के पहले तिहरे शतक से बंगाल की स्थिति मजबूत

Ranji Trophy Group A : फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मनोज तिवारी के पहले तिहरे शतक से बंगाल की स्थिति मजबूत

भारत के लिये 12 वनडे और तीन टी20 मैच खेल चुके तिवारी ने 414 गेंद में नाबाद 303 रन बनाये जिसमें 30 चौके और पांच छक्के शामिल है।

Bhasha Bhasha
Updated on: January 20, 2020 19:02 IST
manoj tiwary, manoj tiwary ranji trophy, manoj tiwary triple hundred, manoj tiwary bengal, bengal vs- India TV Hindi
Image Source : Manoj Tiwary

सीनियर बल्लेबाज मनोज तिवारी के पहले तिहरे शतक की मदद से बंगाल ने हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए के मैच के दूसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। भारत के लिये 12 वनडे और तीन टी20 मैच खेल चुके तिवारी ने 414 गेंद में नाबाद 303 रन बनाये जिसमें 30 चौके और पांच छक्के शामिल है। उन्होंने दस घंटे 30 मिनट तक क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी की। तिवारी के आखिरी 50 रन सिर्फ 37 गेंदों में बने । उनका तिहरा शतक पूरा होते ही बंगाल ने पहली पारी सात विकेट पर 635 रन पर घोषित की। 

भारत के लिये आखिरी बार 2015 में खेलने वाले तिवारी बंगाल के लिये तिहरा शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले देवांग गांधी ने गुवाहाटी में असम के खिलाफ 1998-99 में 323 रन बनाये थे । पिछले महीने आईपीएल नीलामी में बिक नहीं सके तिवारी विवाद के घेरे मे आ गए थे जब उन्होंने राष्ट्रीय चयनकर्ता देवांग गांधी को बंगाल टीम के ड्रेसिंग रूम में प्रवेश करने से रोका । 

सत्र की शुरूआत में उन्हें कप्तानी से हटाकर अभिमन्यु ईश्वरन को नया कप्तान बनाया गया । तिवारी की बेहतरीन पारी के बाद तेज गेंदबाज आकाशदीप और मुकेश कुमार ने क्रमश: तीन और दो विकेट लेकर हैदराबाद के पहली पारी के पांच विकेट 83 रन पर निकाल दिये । बंगाल के लिये नौवें नंबर के बल्लेबाज अर्नब नंदी 83 गेंद में 65 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने तिवारी के साथ 159 रन की अटूट साझेदारी की। 

दिल्ली vs विदर्भ

वहीं दिल्ली में खेले जा रहे मैच में आदित्य ठाकरे के सात विकेट की मदद से विदर्भ ने दूसरे दिन मेजबान को पहली पारी में 163 रन पर समेटकर 16 रन की बढत ले ली । विदर्भ के पहली पारी के 179 रन के जवाब में दिल्ली ने चार विकेट पर 41 रन से आगे खेलना शुरू किया । 

उसके लिये अनुज रावत ने 37 और सिमरजीत सिंह ने 23 रन बनाये जबकि छह बल्लेबाज दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके । ठाकरे ने 17 .1 ओवर में 55 रन देकर सात विकेट लिये । विदर्भ ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 35 रन बना लिये थे । 

पंजाब vs गुजरात

वहीं वलसाड़ में अनमोल मलहोत्रा के शतक के बावजूद पंजाब की टीम गुजरात के खिलाफ पहली पारी में 52 रन से पिछड़ गई। गुजरात के पहली पारी के 281 रन के जवाब में पंजाब की टीम 229 रन ही बना सकी । 

मलहोत्रा ने 180 गेंद में 20 चौकों और एक छक्के की मदद से 119 रन बनाये । कप्तान मनदीप सिंह ने 56 रन का योगदान दिया । इन दोनों के अलावा पंजाब का कोई बल्लेबाज नहीं चल सका । गुजरात के लिये अर्जन नागवस्वाला ने पांच विकेट लिये । गुजरात ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 23 रन बना लिये थे । 

 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X