1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. राशिद लतीफ़ ने माना, पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन क्रिकेटर हैं बाबर आजम

राशिद लतीफ़ ने माना, पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन क्रिकेटर हैं बाबर आजम

लतीफ़ का मानना है कि वनडे टीम के कप्तान बाबर आजम देश के पूर्व महान खिलाड़ी वसीम अकरम, वकार यूनुस, जावेद मियांदाद और यूनिस खान जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से काफी बेहतर हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 27, 2020 20:05 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Babar Azam

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ़ का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास में बाबर आजम अब तक के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। लतीफ़ का मानना है कि वनडे टीम के कप्तान बाबर आजम देश के पूर्व महान खिलाड़ी वसीम अकरम, वकार यूनुस, जावेद मियांदाद और यूनिस खान जैसे दिग्गज खिलाड़ियों से काफी बेहतर हैं।

पाकिस्तानी चैनल जीयो सुपर पर की गई डिबेट के दौरान राशिद लतीफ ने कहा है, "अपने करियर के दौरान मैं कई महान खिलाड़ियों से मिला था। वसीम अकरम, वकार यूनुस, शोएब (अख्तर), सकलेन (मुश्ताक) और मुश्ताक (अहमद) जैसे गेंदबाज और जावेद मियांदाद, इंजी (इंजमाम-उल-हक), (मोहम्मद) यूसुफ, सईद (अनवर) और यूनिस खान जैसे बल्लेबाज थे, लेकिन बाबर आजम उन सभी में सबसे अविश्वसनीय हैं।"

गौरतलब है कि बाबर आजम पिछले एक साल में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे सफल खिलाड़ियों में शामिल रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में उन्हें इंग्लैंड दौरे से पहले टीम का वनडे कप्तान नियुक्त किया था। जिसके चलते वो इस समय पाक टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं। जहां टीम को टेस्ट व टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। बाबर आजम इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 6, वनडे रैंकिंग में नंबर 3 और टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में बाबर नंबर वन पर कायम हैं।

बता दें कि पाकिस्तान को इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। तीन महीने के अंतराल के बाद टीम ने 30 जून को अभ्यास पर वापसी की थी। इतना ही नहीं इंग्लैंड जाने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लगभग 10 खिलाडी कोरोना पॉजिटिव निकले थे। जिसके चलते टीम के बाकी खिलाड़ी अभी भी इंग्लैंड नहीं आ पाए हैं। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड उन खिलाड़ियों को भी आईसोलेशन में भेजने के बाद कोरोना टेस्ट दोबारा करके इंग्लैंड भेजेगा। जिससे सीरीज का सफल आयोजन हो सके।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X