Saturday, May 11, 2024
Advertisement

रवींद्र जडेजा बने टेस्ट के नंबर वन ऑलराउंडर

भारत के रवींद्र जडेजा आईसीसी की जारी ताज़ा टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को पछाड़कर ये स्थान पाया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 10, 2017 8:44 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Ravindra Jadeja

भारत के रवींद्र जडेजा आईसीसी की जारी ताज़ा टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को पछाड़कर ये स्थान पाया है। जडेजा टेस्ट गेंदबाजों में पहले से शीर्ष स्थान पर हैं। भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट में नाबाद 70 रन और सात विकेट लेने वाले जडेजा को उनके प्रदर्शन का फायदा मिला और वे पहली बार टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे हैं। 

जडेजा के 438 रेटिंग अंक हैं जबकि शाकिब अल हसन उनसे सात रेटिंग अंक पीछे हैं। रविचंद्रन अश्विन सूची में तीसरे स्थान पर हैं। उनके 418 रेटिंग अंक हैं। टेस्ट गेंदबाजी में जडेजा के 893 रेटिंग अंक हैं। यहां भी अश्विन तीसरे पायदान पर हैं। उनके 842 रेटिंग अंक हैं। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन 860 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर हैं। टेस्ट गेंदबाजों की सूची में अन्य भारतीयों में तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी तीन स्थान के सुधार के साथ 20वें और उमेश यादव तीन स्थान उठकर अब 22वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

जडेजा को बल्लेबाजी रैंकिंग में भी फायदा हुआ है। वे नौ स्थान की छलांग लगाकर 51वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके 491 रेटिंग अंक हैं। इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा अपने 50 वें टेस्ट में 133 रन की पारी की बदौलत तीसरे पायदान पर हैं। उनके करियर के सर्वश्रेष्ठ 888 रेटिंग अंक हैं जबकि अजिंक्या रहाणे को भी अपनी 132 रन की पारी की बदौलत रैंकिंग में फायदा मिला है और वह 11वें से सीधे छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। रहाणे के 776 रेटिंग अंक हैं। कप्तान विराट कोहली (813) पांचवें स्थान पर हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement