1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रिकी पोंटिंग ने शेयर की पुरानी फोटो, वर्ल्ड कप से जुड़ी यादों को फिर से किया ताजा

रिकी पोंटिंग ने शेयर की पुरानी फोटो, वर्ल्ड कप से जुड़ी यादों को फिर से किया ताजा

इसमें कोई शक नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग क्रिकेट की दुनिया के सबसे सफल कप्तान हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 01, 2020 15:47 IST
Ricky Ponting shares old photos, revived memories of...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ricky Ponting shares old photos, revived memories of World Cup

इसमें कोई शक नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग क्रिकेट की दुनिया के सबसे सफल कप्तान हैं। पोंटिग की कप्तानी मे ऑस्ट्रेलिया ने 2 बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया जबकि 3 बार वह वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे। इस बीच रिकी पोंटिंग ने वर्ल्ड कप से जुड़ी इन शानदार यादों को सोशल मीडिया पर शेयर कर एक बार फिर ताजा कर दिया है।

पोंटिंग ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया जिसमें 3 वर्ल्ड कप मेडल नजर आ रहे हैं। इस फोटो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, "वर्ल्ड कप के तीन सफल अभियानों से मिली सुनहरी यादें।"

ऑस्ट्रेलिया सबसे ज्यादा क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम हैं जिसके खाते में 5 खिताब दर्ज हैं। ऑस्ट्रेलिया ने साल 1987, 1999, 2003, 2007 और 2015 में वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। पोंटिंग 3 वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाी टीम का हिस्सा थे।

रिकी पोंटिंग ने साल 1996 में स्टीव वॉ की कप्तानी में पहली बार वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। 1999 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराया था। इसके बाद 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल में रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को मात देकर लगातार दूसरी बार खिताब जीता था। यही नहीं, 2007 में भी पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया फाइनल में श्रीलंका को हराकर लगातार दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनी थी।

पोंटिंग ने अपने इंटरनेशनल करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए 27,486 रन बनाए और तीनों प्रारूपों में अपने देश का नेतृत्व किया। पोटिंग के नाम ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक बनाने का रिकॉर्ड है।

पोटिंग टेस्ट 13,378 रन के साथ टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इस मामलें में भारत के सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान वर्तमान में आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल के कोच हैं 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X