Friday, April 26, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत ने एमएस धोनी को बताया अपना फेवरेट बैटिंग पार्टनर, विराट-रोहित के बारे में कही ये बात

पंत ने कहा "वैसे तो फेवरेट बैटिंग पार्टनर माही भाई ही है। लेकिन बहुत कम मौका मिलता है माही भाई के साथ बैटिंग करने का।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 14, 2020 16:05 IST
Rishabh Pant MS Dhoni Favorite batting partner virat kohli rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rishabh Pant MS Dhoni Favorite batting partner virat kohli rohit sharma

भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी को अपना फेवरेट बैटिंग पार्टनर बताया है। पंत का कहना है कि धोनी जब उनके साथ क्रीज पर मौजूद होते हैं तो सब कुछ आसान लगता है। धोनी उन्हें प्लैन देते हैं और बस उन्हें उसी को फॉलो करना होता है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि जब आप टीम के सीनियर खिलाड़ी जैसे कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करते हो तो अच्छा अनुभव मिलता है।

दिल्ली कैपिटल्स को दिए इंटरव्यू में पंत ने अपने फेवरेट बैटिंग पार्टनर के बारे में बताते हुए कहा "मेरे को लगता है कि यार.......वैसे तो फेवरेट बैटिंग पार्टनर माही भाई ही है। लेकिन बहुत कम मौका मिलता है माही भाई के साथ बैटिंग करने का। मतलब अगर माही भाई है तो सब कुछ आसान लगता है ना। वो प्लैन देते हैं और आपको बस फॉलो करना होता है। तो वो सबसे अच्छी चीज है। क्या दिमगा चलता है उनका खास कर रनों का पीछा करते हुए।"

ये भी पढ़ें - ICC अगले सप्ताह कर सकती है T20 विश्वकप के भविष्य का ऐलान, हो सकता है IPL का रास्ता साफ़

वहीं टीम के बाकी सीनियर खिलाड़ियों के बारे में पंत बोले "विराट भाई के साथ बैटिंग करूं, रोहित भाई के साथ बैटिंग करूं, मतलब किसी के साथ भी बैटिंग करूं ये सीनियर्स के साथ जब बैटिंग करों तो इसका अलग ही अनुभव मिलता है। आप उस समय समझ सकते हो कि उनका दिमाग कैसे चल रहा है। मैदान के बाहर रहकर आप नहीं समझ सकते, लेकिन जब आप उनके साथ बैटिंग कर रहे हो माही भाई, विराट, रोहित भाई, शिखी भाई (शिखर धवन), मैं और अय्यर भी जब साथ में बैटिंग कर रहे होते हैं आईपीएल में या फिर इंडियन टीम के लिए मतलब वो अलग कैमिस्ट्री लगती है। तब मजा आता है बैटिंग करने में।"

ये भी पढ़ें - कार्लोस ब्रेथवेट ने ठोंका दावा, विंडीज को टेस्ट क्रिकेट में करना है राज तो बस इस चीज में करना होगा सुधार

बता दें, धोनी का उत्तराधिकारी माने जा रहे पंत ने पिछले कुछ समय से अपने प्रदर्शन से सबको निराश किया है, लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया उन्हें लगातार मौके दे रही थी। इस साल की शुरुआत में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई थी तो पंत चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हुए थे। उनकी जगह विराट कोहली केएल राहुल को विकेट कीपर बल्लेबाज की भूमिका सौंपी और राहुल ने यह मौका दोनों हाथों से लपका।

राहुल ने लगातार विकेट कीपिंग और बल्लेबाजी में अच्छा परफॉर्म कर टीम में अपनी जगह पक्की की। न्यूजीलैंड दौरे पर कोहली ने पंत को लिमिटेड ओवर में जगह नहीं दी थी। अब देखना होगा कि इस महामारी के बाद जब भारतीय टीम मैदान पर उतरेगी तो पंत किस अंदाज में वापसी करेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement