Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कार्लोस ब्रेथवेट का दावा, विंडीज को टेस्ट क्रिकेट में करना है राज तो बस इस चीज में करना होगा सुधार

कैरेबियाई टीम के ही एक ऑलराउंडर कार्लोस ब्रैथवेट ने अपनी टीम के भविष्य को सुनहरा बताते हुए एक बड़ा दावा ठोंक दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 14, 2020 16:35 IST
Carlos Brathwaite- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Carlos Brathwaite

कोरोना महामारी के बीच लगभग चार महीने बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई। जिसमें इंग्लैंड को मात देते हुए वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज की और तीन मैचों की सीरीज में अब 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस तरह विंडीज की शानदार शुरुआत और उसके क्रिकेट खेलने के प्रति जज्बे को देखते हुए कैरेबियाई टीम के ही एक ऑलराउंडर कार्लोस ब्रैथवेट ने अपनी टीम के भविष्य को सुनहरा बताते हुए एक बड़ा दावा पेश किया है। 

ब्रैथवेट का मानना है कि 20 साल में ये दूसरा मौका था, जब वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड की सरजमीं पर कोई टेस्ट मैच जीता है। इससे पहले 2017 में जेसन होल्डर की ही कप्तानी में कैरेबियाई टीम ने मेजबानों को हराया था। जिस पर सीना चौड़ा करते हुए ब्रेथवेट ने आगे कहा कि भलें ही उनकी टेस्ट क्रिकेट टीम अभी ऑस्ट्रेलिया, भारत, और इंग्लैंड से काफी पीछे सांतवे नम्बर पर है लेकिन इस तरह का खेल दिखाती रही तो वो दिन दूर नहीं जब टेस्ट क्रिकेट में एक बार फिर हमारी टीम बादशाहत हासिल कर नम्बर एक पर होगी। 

बीबीसी के साथ इस टेस्ट सीरीज के लिए मैच विशेषज्ञ के रूप में जुड़े कार्लोस ब्रैथवेट ने कहा है, "अगर मैं पूरी तरह से ईमानदार हूं, तो मैं इस टीम को दुनिया की नंबर एक टीम देख सकता हूं। केवल एक चीज पर अब टीम को फोकस करना है वह है बल्लेबाजी। हमारी टीम के बल्लेबाजों को ठीक वैसा ही करने की जरूरत है जैसा कि जर्मेन ब्लैकवुड ने किया था - मैदान पर आओ, गति को देखो और दबाव वापस से गेंदबाजों पर डाल दो।"

ब्रैथवेट ने कहा कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को बड़े स्कोर की तलाश करनी होगी। उन्होंने कहा, "आप देखे होंगे कि स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज में क्या किया, उन्होंने मूल रूप से गेंदबाजों को निशाना बनाया और ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट जीता और वेस्टइंडीज के कुछ बल्लेबाजों को ऐसा ही करने की जरूरत है और 60 या 70 रन के साथ संतोष नहीं करना चाहिए, बल्लेबाजों को बड़े स्कोर की ओर देखना चाहिए। फिर हम वास्तव में दुनिया में नंबर एक या दो के लिए चुनौती दे सकते हैं और हम सभी मोर्चों पर फिर से प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - खराब फॉर्म से जूझ रहे बटलर के बचाव में आए कोच, कहा- खुद को साबित करने का मिलेगा मौका

बता दें कि सीरीज का दूसरा टेस्ट 16 जुलाई से मैनचेस्टर में जबकि अंतिम और तीसरा टेस्ट मैच 24 जुलाई से खेला जाएगा। ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच के लिए मैनचेस्टर रवाना होने से पहले इंग्लैंड और विंडीज दोनों टीम के खिलाड़ियों का कोरोना वायरस परीक्षण भी हुआ। अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण पहले टेस्ट में नहीं खेलने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट मैनचेस्टर में टीम से जुड़ेंगे और दूसरे टेस्ट में खेलेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement