Friday, May 03, 2024
Advertisement

IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान बने ऋषभ पंत, चोट के चलते श्रेयस अय्यर पूरे टूर्नामेंट से हुए बाहर

IPL 2021 के आगामी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत करते दिखाई देंगे। अय्यर के चोटिल होने के बाद मैनेजमेंट ने यह फैसला लिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 30, 2021 20:38 IST
Rishabh Pant to be captain of Delhi Capitals in IPL 2021, Shreyas Iyer out of entire tournament due - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rishabh Pant to be captain of Delhi Capitals in IPL 2021, Shreyas Iyer out of entire tournament due to injury

आईपीएल 2021 के शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है। कप्तान श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में लगी चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। ऐसे में पहली बार दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत करते हुए दिखाई देंगे। दिल्ली कैपिटल्स ने हाल ही में इसका ऐलान ट्विटर पर किया है। 

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ट्वीट में लिखा "IPL 2021 में ऋषभ पंत हमारे कप्तान होंगे। भारत इंग्लैंड सीरीज में चोटिल होने के कारण श्रेयस अय्यर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत टीम की कमान संभालेंगे।"

हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें बताया गया था कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में चोटिल हुए श्रेयस अय्यर के कंधे की सर्जरी 8 अप्रैल को होगी और उनको मैदान में वापसी करने में कम से कम 4-5 महीने का समय लगेगा। आईपीएल के बाद अय्यर का साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली लिमिटेड ओवर सीरीज से भी बाहर होने की आशंका है।

अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान पारी के आठवें ओवर में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी। इस चोट के बाद अय्यर को दर्द से कराहते हुए देखा गया था। इस बाद से वह मैदान पर भी नजर नहीं आए।

बात ऋषभ पंत की करें तो दिल्ली कैपिटल्स के पास रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन और स्टीव स्मिथ जैसे अनुभवी कप्तान भी मौजूद थे, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने युवा खिलाड़ी के हाथ में कप्तान सौंपना ज्यादा बेहतर समझा।

आईपीएल 2020 में अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम फाइनल में पहुंची थी। वहीं सीजन-14 में दिल्ली की पहली भिड़ंत 10 अप्रैल को वानखेड़े में तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement