Friday, May 03, 2024
Advertisement

कड़े संघर्ष के बाद फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में पहुंचे रोजर फेडरर

एक समय लग रहा था कि फेडरर 2004 के बाद पहली बार चौथे दौर में जगह नहीं बना पाएंगे लेकिन आखिर में वह 59वीं रैंकिंग के डोमिनिक कोपफर पर 7-6 (5), 6-7 (3), 7-6 (4), 7-5 से जीत दर्ज करने में सफल रहे। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 06, 2021 10:42 IST
Roger Federer reached the fourth round of the French Open after a tough struggle- India TV Hindi
Image Source : AP Roger Federer reached the fourth round of the French Open after a tough struggle

पेरिस। अपने 21वें ग्रैंडस्लैम खिताब की कवायद में लगे रोजर फेडरर को फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जीत के लिये चार सेट तक जमकर पसीना बहाना पड़ा। एक समय लग रहा था कि फेडरर 2004 के बाद पहली बार चौथे दौर में जगह नहीं बना पाएंगे लेकिन आखिर में वह 59वीं रैंकिंग के डोमिनिक कोपफर पर 7-6 (5), 6-7 (3), 7-6 (4), 7-5 से जीत दर्ज करने में सफल रहे। 

यह मैच रात एक बजे तक चला और रात नौ बजे के बाद कोविड-19 कर्फ्यू लगने के कारण यह मैच दर्शकों के बिना खेला गया। 

फेडरर ने कहा,''उसे हराना आसान नहीं था। मैंने जुझारूपन बनाये रखा। मैं वास्तव में खुद को प्रेरित करने की कोशिश कर रहा था।'' 

20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता फेडरर आठ अगस्त को 40 साल के हो जाएंगे। इससे पहले वह 17 साल पहले फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में बाहर हो गये थे। फेडरर 68वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंचे हैं जो कि रिकार्ड है। 

उनके बाद नोवाक जोकोविच (54) और राफेल नडाल (50) का नंबर आता है। ये तीनों पहली बार ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता के एक ही 'हॉफ' में हैं और इन सभी का मुकाबला सोमवार को इटली के खिलाड़ियों से होगा। 

आठवीं वरीयता प्राप्त फेडरर नौवें वरीय मैटियो बेरेटिनी से, शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच लॉरेंजो मुसेटी से और तीसरी वरीयता प्राप्त नडाल 18वें वरीय यानिक सिनर का सामना करेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement