Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कोहली ने की रोहित की जमकर तारीफ तो अश्विन को बताया सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हराने के साथ ही ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 06, 2021 16:55 IST
कोहली ने की रोहित की...- India TV Hindi
Image Source : GETTY कोहली ने की रोहित की जमकर तारीफ तो अश्विन को बताया सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हराने के साथ ही ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली। इस मैच में इंग्लैंड को पहली पारी में 205 रनों पर ढेर करने के बाद भारत ने 365 रन बनाए थे। इस तरह मेजबान टीम पहली पारी में 160 रनों की बढ़त हासिल करने में सफल रही और इंग्लैंड को 135 रन पर ऑलआउट करने के बाद मैच पर कब्जा जमा लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज पर 3-1 से कब्जा किया। 

टीम इंडिया की इस शानदार जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने टीम के साथी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। कोहली ने कहा, "चेन्नई में वापसी ने मुझे सबसे अधिक खुश किया। पहला मैच धक्का पहुंचाने वाला था और इंग्लैंड ने हमें पीछे छोड़ दिया। टॉस ने अहम भूमिका निभाई और गेंदबाज इसमें कही नहीं थे। हमने गेंदबाजी की और अधिक आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरे और इसलिए वापसी बहुत ही शानदार थी।"

IND v ENG : जीत के बाद अक्षर पटेल ने अपने गेम प्लान को लेकर किया बड़ा खुलासा

टीम के खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, "हमारी बेंचस्ट्रेंथ बेहद मजबूत है और यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है। ऋषभ और वाशि की साझेदारी ने मैच को एक महत्वपूर्ण मोड़ दिखाया। हमें चेन्नई में पहले मैच के बाद अपनी बॉडी लैंग्वेज बदलनी पड़ी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर टीम एक क्वालिटी टीम है और हमें उन्हें हराने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है, यहां तक कि घर पर भी। उस लय को जारी रखना सबसे महत्वपूर्ण है और यही हमारी टीम की पहचान है। रोहित की पारी चेन्नई में निर्णायक क्षण था और अश्विन पिछले कुछ वर्षों से हमारे सबसे शानदार खिलाड़ी रहे हैं, इसलिए वे इस सीरीज के हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे हैं।"

गौरतलब है कि भारतीय टीम अब ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स में 18 जून को खेला जाएगा जिसमें जीतने वाली टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के खिताब से सम्मानित होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement