Friday, March 29, 2024
Advertisement

आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट कोहली के करीब पहुंचे रोहित शर्मा, मात्र इतने अंक का रह गया है अंतर

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज खत्म होने के बाद आईसीसी द्वारा सोमवार को जारी हुई ताजा वनडे रैंकिंग में इन दोनों भारतीय बल्लेबाजों में अब मात्र 14 अंकों का ही अंतर रह गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 23, 2019 16:08 IST
Virat Kohli, Rohit Sharma, ICC ODI Ranking, Shai Hope, Jasprit Bumrah,- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma, close to Virat Kohli in ICC ODI rankings, difference is left for only such points

वेस्टइंडीज के खिलाफ धाकड़ प्रदर्शन करने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली के और नजदीक पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज खत्म होने के बाद आईसीसी द्वारा सोमवार को जारी हुई ताजा वनडे रैंकिंग में इन दोनों भारतीय बल्लेबाजों में अब मात्र 14 अंकों का ही अंतर रह गया है।

इस सीरीज में रोहित शर्मा ने तीन मैचों में सबसे अधिक 258 रन बनाए। विंडीज के खिलाफ पहले मैच में रोहित 36 रन बनाकर आउट हो गए थे और भारत ने यह मैच 8 विकेट से गंवाया था। इसके बाद दूसरे मैच में रोहित ने रिकॉर्ड 159 रनों की पारी खेलकर विंडीज के खिलाफ सीरीज में बराबरी करवाई थी। इसके बाद कटक में खेले गए निर्णायक मैच में रोहित ने विंडीज के 316 के लक्ष्य के आगे 63 रन की शानदार पारी खेली थी। रोहित के इस दमदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी वनडे रैंकिंग में उनके 873 अंक हो गए हैं।

वहीं विंडीज के खिलाफ सीरीज में विराट कोहली फीके नजर आए। कोहली ने पहले वनडे में 4, दूसरे वनडे में 0 और तीसरे वनडे में 85 रन बनाए। बावजूद इसके कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर कायम है। कोहली के आईसीसी वनडे रैंकिंग में 887 अंक है।

विंडीज के लिए इस सीरीज में धमाल मचाने वाले उनके सलामी बल्लेबाज शे होप को भी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह 782 अंकों के साथ टॉप 10 में अपनी जगह बना चुके हैं। होप ने भारत के खिलाफ 102*, 72 और 42 रन की शानदार पारियां खेली थी।

वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। जसप्रीत बुमरहा अभी भी टॉप पर कायम है। बता दें, बुमराह विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे इसके बावजूद कोई उन्हें रैंकिंग में पछाड़ नहीं पाया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement