1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रोहित शर्मा विश्व के सर्वश्रेष्ठ तीन या पांच सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं - श्रीकांत

रोहित शर्मा विश्व के सर्वश्रेष्ठ तीन या पांच सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं - श्रीकांत

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता कृष्मचारी श्रीकांत का मानना है कि रोहित की लंबी पारी खेलने की खासियत उन्हें महान बनाती है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 30, 2020 14:12 IST
Rohit Sharma is one of the world's best three or five all-time great openers - Srikkanth- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma is one of the world's best three or five all-time great openers - Srikkanth

भारतीय लिमिटेड ओवर टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा को उनकी लंबी पारियों के लिए जाना जाता है। रोहित अपनी पारी की शुरुआत काफी धीमी करते है, लेकिन जब वह लय पकड़ लेते हैं तो बड़ा स्कोर खड़ा कर देते हैं। रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट की एक पारी में सबसे अधिक 264 रन बनाने का रिकॉर्ड है। वहीं इसी फॉर्मेट में रोहित के नाम सबसे अधिक तीन दोहरे शतक भी दर्ज हैं।

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता कृष्मचारी श्रीकांत का मानना है कि रोहित की लंबी पारी खेलने की खासियत उन्हें महान बनाती है और वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ तीन या पांच सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं।

श्रीकांत ने स्टार स्पोटर्स के शो पर कहा "मैं रोहित को दुनिया के सवार्कालिक महान सलामी बल्लेबाजों में गिनता हूं। रोहित शर्मा की सबसे अच्छी खासियत कि वे शतकों के लिए जाते हैं और यह काफी शानदार है। वनडे में, उन्होंने 150, 180, 200 रन बनाए हैं, जरा सोचिए कि आप टीम को कहां ले जा रहे हो। यह रोहित की महानता है। वह निश्चित तौर पर विश्व के सर्वश्रेष्ठ तीन या पांच सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं, जहां तक वनडे क्रिकेट की बात है।"

ये भी पढ़ें - टिक टॉक के भारत में बैन होने पर रविचंद्रन अश्विन ने डेविड वॉर्नर का उड़ाया मजाक, कह दी ये बात

हाल ही में रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 13 साल पूरे किए हैं। इस खास मौके पर रोहित ने ट्वीट करते हुए लिखा था "13 अद्भुत साल और गिनती अभी जारी है ... बोरीवली की गलियों में खेलते हुए कभी नहीं सोचा था कि ये दिन भी कभी आएगा, मैं अपना सपना जी रहा हूं।"

रोहित शर्मा ने अपना मैच ऑयरलैंड के खिलाफ खेला था जिसमें उन्हें नंबर 7 पर जगह दी गई थी। ये मैच बारिश के कारण छोटा कर दिया गया था जिसमें ऑयरलैंड की टीम 193 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इस मैच में सौरव गांगुली और गौतम गंभीर ने 162 रन की पार्टनरशिप कर भारत को 9 विकेट से जीत दिला दी। रोहित को भले ही अपने पहले मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, लेकिन उन्होंने फील्डिंग करते हुए नियाल ओ ब्रायन का कैच लपका।

रोहित शर्मा ने भारत की ओर से 224 टेस्ट में 49.27 की औसत से 9915 रन बनाए हैं जिसमें 29 शतक और 43 अर्धशतक शामिल हैं। टेस्ट में उन्होंने 32 मैच खेलते हुए 46.54 की औसत से 2141 रन जड़े हैं। इसमें उन्होंने 6 शतक और 10 अर्धशतक बनाए हैं। टी-20 क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड शानदार है। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में उन्होंने 108 मैच खेलते हुए 2773 रन बनाए हैं और 4 शानदार शतक भी लगाए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X