1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. COVID-19 संकट के बीच साउथ अफ्रीका के विंडीज दौरे की उम्मीदें अभी भी बरकरार

COVID-19 संकट के बीच साउथ अफ्रीका के विंडीज दौरे की उम्मीदें अभी भी बरकरार

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के अधिकारियों ने दक्षिण अफ्रीका के इस साल विंडीज दौरे की उम्मीद जताई है। इस दौरे पर पर मेहमान टीम साउथ अफ्रीका को टेस्ट और T20 सीरीज खेलनी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2020 23:41 IST
Cricket South Africa- India TV Hindi
Image Source : CRICKET SOUTH AFRICA Cricket South Africa

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के अधिकारियों ने दक्षिण अफ्रीका के इस साल विंडीज दौरे की उम्मीद जताई है। इस दौरे पर पर मेहमान टीम साउथ अफ्रीका को टेस्ट और T20 सीरीज खेलनी है। बता दें, इससे पहले साउथ अफ्रीका की महिला और पुरूष ए टीमों का वेस्टइंडीज दौरा कोरोना वायरस महामारी के कारण रद्द किया जा चुका है। इस दौरे पर महिला टीम को जमैका और त्रिनिदाद में पांच वनडे मुकाबले खेलने थे। वहीं, पुरूष ए टीम को जून में एंटीगा का दौरा करना था।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका द्वारा बुधवार को जारी एक बयान में क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव के हवाले से लिखा गया, "15 जुलाई से शुरू होने वाले साउथ अफ्रीका के वेस्टइंडीज दौरे को लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) के साथ चर्चा जारी है।"

साउथ अफ्रीका ने अपना आखिरी मैच 7 मार्च को पोचेफस्ट्रूम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। ये वनडे मुकाबला मेजबान साउथ अफ्रीका 6 विकेट से जीता था। इस मैच के साथ ही साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया का वनडे सीरीज में 3-0 से सफाया कर दिया था। इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम 3 वनडे मुकाबले खेलने के लिए भारत पहुंची थी।

इस दौरे पर सरीज का पहला मुकाबला 15 मार्च को धर्मशाला में खेला जाना था लेकिन वह बारिश के कारण रद्द हो गया। इसके बाद जब साउथ साउथ अफ्रीकी टीम दूसरा मुकाबला खेलने के लिए लखनऊ पहुंची तो कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पूरी सीरीज को रद्द कर दिया गया और तुंरत ही मेहमान टीम को स्वदेश लौटना पड़ा। स्वदेश लौटने के बाद कोरोना के खतरे को देखते हुए पूरी साउथ अफ्रीकी टीम और स्टॉफ को घर में 14 दिन क्वॉरंटाइन में भी बिताने पड़े थे।

दूसरी तरफ वेस्टंइडीज की टीम ने अपना आखिरी मैच 6 मार्च को श्रीलंका की धरती पर खेला था। ये T20 सीरीज का दूसरा मैच था जिसमें विंडीज की टीम ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज थी। इस मुकाबले के साथ ही वेस्टइंडीज ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की थी। हालांकि इससे पहले मेहमान विंडीज टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। 

गौरतलब है कोरोना वायरस के कारण वेस्टइंडीज का इंग्लैंड दौरा भी स्थगित हो गया है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जून में होने वाली टेस्ट सीरीज को आपसी सहमति के बाद पिछले महीने स्थगित कर दिया गया था। 3 मैचों की ये टेस्ट सीरीज पहले 4 जून से केनिंग्टन ओवल में शुरू होनी थी लेकिन कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया। बता दें, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) पहले ही 1 जुलाई तक अपने देश में पेशेवर क्रिकेट पर रोक लगा चुका है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X