Thursday, April 25, 2024
Advertisement

SA vs SL : अफ्रीकी सरजमीं पर श्रीलंका ने खड़ा किया सबसे बड़ा टेस्ट स्कोर, मैच में बनाई पकड़

श्रीलंका ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 396 रन बनाये जो उसका दक्षिण अफ्रीका में सबसे बड़ा टेस्ट स्कोर भी है, हालांकि उसके दो गेंदबाज चोटिल हो गये हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 27, 2020 18:45 IST
Srilankan Batsmen- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Srilankan Batsmen

सेंचुरियन| श्रीलंका ने रविवार को यहां सीरीज के पहले टेस्ट की पहली पारी में 396 रन बनाये जो उसका दक्षिण अफ्रीका में सबसे बड़ा टेस्ट स्कोर भी है, हालांकि उसके दो गेंदबाज चोटिल हो गये हैं। दक्षिण अफ्रीका ने लंच तक बिना विकेट गंवाये 45 रन बना लिये थे। सलामी बल्लेबाज ऐडन मार्कराम 27 और डीन एल्गर 15 रन बनाकर खेल रहे थे। 

श्रीलंका ने पहले दिन की तरह आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी और दासुन शनाका ने नाबाद 66 रन की पारी खेलकर टेस्ट में पहला अर्धशतक जमाया जिसमें पांच छक्के जड़े थे। इससे श्रीलंका ने अपने रात के छह विकेट पर 340 रन के स्कोर में 56 रन जोड़ दिये जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने उसके पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट कर दिया। 

श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण हालांकि स्पिनर धनजंय डि सिल्वा और तेज गेंदबाज कासुन रजीता के बिना काफी कमजोर दिख रहा था। 

ये भी पढ़े - गिल ने बताया टीम इंडिया में इस खिलाड़ी के होने से उन्हें हुआ काफी फायदा 

डि सिल्वा ने शनिवार को श्रीलंका को पहली पारी में शानदार स्कोर बनाने में मदद करते हुए 79 रन की पारी खेली थी लेकिन बायीं जांघ में चोट के कारण रिटायर हर्ट हो गये। वह दो हफ्ते तक नहीं खेल पायेंगे और श्रीलंका टीम ने कहा कि उनके बची हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी खेलने की संभावना नहीं है। 

ये भी पढ़े - ICC ने पिछले एक दशक की सबसे धाकड़ टेस्ट टीम का किया ऐलान, दो भारतीय खिलाड़ीयों को मिली जगह  

वहीं रजीता रविवार को सुबह गेंदबाजी करते हुए चोटिल हुए और उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा। ऐसा लग रहा है कि उन्हें ग्रोइन की चोट है। 

ये भी पढ़े -  ICC ने पिछले एक दशक की सबसे दमदार ODI टीम का किया ऐलान, कोहली नहीं धोनी बने कप्तान 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement