Saturday, April 27, 2024
Advertisement

SA vs WI: प्रोटीज ने गत चैंपियन विंडीज को 8 विकेट से रौंदा

आईसीसी टी20 विश्व कप में मंगलवार को खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 26, 2021 19:58 IST
SA vs WI: south africa hammer west indies by 8 wickets- India TV Hindi
Image Source : GETTY SA vs WI: south africa hammer west indies by 8 wickets

एनरिक नॉर्खिया की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद एडेन मारक्रम के 26 गेंद में नाबाद 51 रन की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने टी20 विश्व कप सुपर 12 चरण के अपने दूसरे मैच में गत चैंपियन वेस्टइंडीज को मंगलवार को आठ विकेट से हराया। इससे पहले एविन लुईस के अर्धशतक के बाद वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी बुरी तरह चरमरा गई और टीम आठ विकेट पर 143 रन ही बना सकी।

जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने दो खोकर दस गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका की शुरूआत खराब रही और पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान तेम्बा बावुमा को आंद्रे रसेल ने सटीक थ्रो पर रन आउट किया। इसके बाद हालांकि रीजा हेंड्रिक्स और रासी वान डेर डुसेन ने 56 रन की साझेदारी की। हेंड्रिक्स ने 30 गेंद में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाये।

अकील हुसैन ने उन्हें शिमरोन हेटमायेर के हाथों लपकवाकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद डुसेन का साथ देने मार्कराम आये जिन्होंने 26 गेंद में नाबाद 51 रन बनाये जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था। डुसेन 51 गेंद में 43 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के लिये नॉर्खिया ने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर एक विकेट लिया।

ड्वेन प्रिटोरियस को तीन और केशव महाराज को दो विकेट मिले। लुईस (56) और लैंडल सिमंस (16) ने वेस्टइंडीज को शानदार शुरूआत दी। दोनों ने 63 गेंद में 73 रन बनाये जिसके बाद वेस्टइंडीज के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। लुईस ने शुरू ही से आक्रामक तेवर अपनाते हुए कैगिसो रबाडा को बैकवर्ड प्वाइंट पर चौका लगाया और अगली गेंद पर उनके सिर के ऊपर से चौका जड़ा। इसके बाद एडेन मार्कराम को उन्होंने दो छक्के और एक चौका लगाकर पांचवें ओवर में 18 रन बनाये।

इसके बाद उन्होंने नॉर्खिया को मिडआफ पर शॉट लगाया। एक गेंद बाद सिमंस का शॉट बल्ले का किनारा लेकर गया लेकिन विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन कैच नहीं लपक सके। लुईस ने दक्षिण अफ्रीका के एक भी गेंदबाज को नहीं बख्शा। उन्होंने तबरेज शम्सी को डीप स्क्वेयर लेग पर स्लॉग स्वीप खेलकर 32 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया।

अर्धशतक बनने के बाद भी वह इसी अंदाज में खेलते रहे और केशव महाराज को छक्का लगाया। इसके एक गेंद बाद हालांकि बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में डीप मिडविकेट पर रबाडा को कैच दे बैठे। उन्होंने अपनी 35 गेंद की पारी में तीन चौके और छह छक्के लगाये।

PAK vs NZ: कीवी टीम के लिए बुरी खबर! टी-20 विश्व कप से बाहर हुए लॉकी फर्ग्यूसन

निकोलस पूरन सात गेंद में 12 रन बनाकर महाराज का दूसरा शिकार बने जिनका कैच डेविड मिलर ने लपका। इसके बाद अगले ओवर में रबाडा ने सिमंस को आउट किया। कप्तान कायरन पोलार्ड और क्रिस गेल ने 16वें ओवर में शम्सी को एक एक छक्का लगाया। गेल ने 12 गेंद में 12 रन बनाये और वह ड्वेन प्रिटोरियस की गेंद पर आउट हुए। आंद्रे रसेल को अगले ओवर में नॉर्खिया ने पवेलियन भेजा। पोलार्ड ने 20 गेंद में 26 रन बनाये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement