Friday, March 29, 2024
Advertisement

स्टीव स्मिथ को लेकर सचिन ने दिया बड़ा बयान, कहा- ये चीज कंगारू बल्लेबाज को बनाती है सबसे अलग

चौथे एशेज टेस्ट में स्टीव स्मिथ ने दोहरा शतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। स्मिथ ने 319 गेंदों में 24 चौके और 2 छक्कों की मदद से 211 रन की पारी खेली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 06, 2019 14:17 IST
स्टीव स्मिथ को लेकर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES स्टीव स्मिथ को लेकर सचिन ने दिया बड़ा बयान, कहा- ये चीज कंगारू बल्लेबाज को बनाती है सबसे अलग

मैनचेस्टर में खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट में स्टीव स्मिथ ने दोहरा शतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। स्मिथ ने 319 गेंदों में 24 चौके और 2 छक्कों की मदद से 211 रन की पारी खेली। ये उनके टेस्ट करियर का तीसरा दोहरा शतक है।

स्मिथ मौजूदा एशेज सीरीज में 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं। स्मिथ के इस शानदार प्रदर्शन की भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी जमकर प्रशंसा की है। सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर स्मिथ की तारीफ करते हुए लिखा, "'जटिल तकनीक लेकिन ऑर्गेनाइज्ड माइंडसेट, यही चीज स्मिथ को सबसे अलग बनाती हैं। शानदार वापसी।"

गौरतलब है कि एशेज 2019 में स्टीव स्मिथ कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान वह टेस्ट क्रिकेट के कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। स्मिथ सबसे तेज 26 शतक लगाने वाले दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं।

स्मिथ ने महज 121 पारियों में 26 शतक लगाए हैं। वहीं, भारत के सचिन तेंदुलकर को 26 टेस्ट शतक लगाने के लिए 136 पारी खेलनी पड़ी थी। इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रेडमैन टॉप पर है जिन्होंने महज 69 पारियों में ये कारनामा किया था।

बता दें कि एजबेस्टन में खेले गए पहले एशेज टेस्ट में 144 और 142 रन बनाए थे। इसके बाद लार्ड्स में खेले गए दूसरे एशेज टेस्ट में उन्होंने 92 रन की पारी खेली। हालांकि इस दौरान वह आर्चर की बाउंसर गेंद से चोटिल हो गए और तीसरा टेस्ट नहीं खेल पाए।

अब चौथे टेस्ट में वापसी करते हुए स्मिथ ने शानदार दोहरा शतक जड़ दिया। स्मिथ के इस शानदार प्रदर्शन के दम कंगारू टीम ने अपनी पहली पारी 497/8 रन पर घोषित कर दी है। स्मिथ के अलावा कप्तान टिम पेन और मिचेल स्टार्क ने अर्धशतक जड़े। जवाब में इंग्लैंड ने 1 विकेट पर 23 रन बना लिए हैं।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement