Thursday, May 09, 2024
Advertisement

अपनी-अपनी बैटरी रिचार्ज कर लो: लॉकडाउन में सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेटरों को दी सलाह

सचिन तेंदुलकर लॉकडाउन के समय में अपने घर पर खुद काम कर रहे हैं। किचन में वो कुछ नए-नए पकवान बनाना भी सीख रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 28, 2020 19:17 IST
Sachin Tendulkar advised cricketers to charge the battery in lockdown- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sachin Tendulkar advised cricketers to charge the battery in lockdown

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर इस समय लॉकडाउन का पालन करते हुए घर पर ही अपना पूरा समय बिता रहे हैं। इस दौरान वो अपना सुबह का खाना खुद बनाते हैं और साथ ही किचन में अपने परिवार के साथ वो नए-नए पकवान बनाना भी सीख रहे हैं। हाल ही में बीसीसीआई ने सचिन से बातचीत का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है जिसमें सचिन मौजूदा क्रिकेटरों को बैटरी चार्ज और इस महामारी के दौरान घर में रहने की सलाह देते हुए नजर आ रहे हैं।

सचिन ने कहा "मैं सभी क्रिकेटरों को सबसे पहले कहना चाहूंगा कि अपनी-अपनी बैटरी रिचार्ज कर लो। थोड़ा ऑफ टाइम भी होना जरूरी है। लगातार खेलते रहने से आपका शीर्ष पर बना रहना मुश्किल है। कई बार क्रिकेट से दूरी भी बनाना जरूरी हो जाता है ताकी आप अपनी बैटरी वापस रिचार्ज करके मैदान पर उतर सकें।"

सचिन ने इसके आगे कहा "मैं देख रहा हूं सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों की अलग-अलग तरह की ट्रेनिंग चल रही है।"

इसके अलावा सचिन ने बैटिंग और बॉलिंग में ड्रिल करने पर दो बात कही। सचिन ने कहा "पहला फिजिकल ड्रिल करना और दूसरा है मानसिक रूप से खुद को तैयार करना। कौन सी चीजें पहले अच्छी नहीं हुई है, उसे हम कैसे सुधार सकते हैं। कौन सी चीजें अच्छी हुई है उसे हम दौबार कर सकते हैं।"

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के इस युवा सलामी बल्लेबाज का जब आया बुरा दौर तो सचिन तेंदुलकर ने दिया साथ

इसी के साथ सचिन ने कहा "ऐसे बहुत से चैंपियन हो चुके हैं जो हर चीज में अच्छे नहीं थे, लेकिन उनकी जो चीज अच्छी थी वो उसमें मास्ट थे। अभी हमारे पास जो भी चीजें उसका ज्यादा से ज्यादा कैसे इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं। इंज्वॉय करो और क्रिकेट से साथ जुड़े रहो।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement