Sunday, May 12, 2024
Advertisement

सचिन तेंदुलकर ने बताया वर्ल्ड कप इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ कौन सा मैच है उनके लिए सबसे यादगार

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में छह मैच खेले हैं जिसमें से सचिन ने पांच में हिस्सा लिया है। सचिन ने 1992, 1996, 1999, 2003, 2011 में विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेले हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: June 15, 2019 17:49 IST
सचिन तेंदुलकर- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES सचिन तेंदुलकर

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में होने वाले मैच के क्या मायने होते हैं इस बात को क्रिकेट के भगवान से बेहतर कौन जान सकता है। भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में छह मैच खेले हैं जिसमें से सचिन ने पांच में हिस्सा लिया है। सचिन ने 1992, 1996, 1999, 2003, 2011 में विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेले हैं। 

सचिन का कहना है कि 2011 में विश्व कप जीतने के बाद उनकी जिंदगी में 2003 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया मैच उनके पसंदीदा विश्व कप मैचों में से एक है। सचिन ने उस मैच में 98 रनों की पारी खेली थी। 

सचिन ने आईएएनएस से कहा, "2011 में विश्व कप जीतने के बाद अगर कोई यादगार पल है तो वो है 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ सेंचुरियन में खेला गया मैच। उस मैच को लेकर जो माहौल बना था और हम जिस तरह से खेले और जीते थे वो शानदार था। साथ ही हमने जिस तरह से उस जीत का जश्न मनाया था और उसके बाद हम टूर्नामेंट में जिस तरह से आगे बढ़े थे वो बेहतरीन था, इसमें कोई शक नहीं है, वो विशेष है।"

सचिन ने उस मैच में 75 गेंदों पर 98 रनों की पारी खेली थी। सचिन ने उस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और वसीम अकरम, वकार यूनिस, शोएब अख्तर जैसे दिग्गज गेंदबाजों पर खूब रन बटोरे थे। सचिन को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच मिला था। 

सचिन के लिए हालांकि उस पुरस्कार से ज्यादा वो खुशी मायने रखती है जो उन्होंने प्रशंसकों के चेहरे पर देखी थी।

सचिन ने कहा, "पूरा देश जश्न मना रहा था और मुझे याद है कि उस समय मेरे कई दोस्त मुझे फोन कर रहे थे और पटाखों, प्रशंसकों की आवाजें सुना रहे थे। हर कोई जश्न मना रहा था।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement