Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

संजय बांगर ने कहा इंग्लैंड दौरे पर तुरुप का इक्का ताबित हो सकता है ये बल्लेबाज, लेकिन लंबे समय है दरकिनार

करुण नायर वीरेंद्र सहवाग के बाद भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में 300 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उन्होंने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर ये कारनामा किया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 05, 2021 8:35 IST
Sanjay Bangar said that this batsman can be the trump card on England tour - India TV Hindi
Image Source : BCCI Sanjay Bangar said that this batsman can be the trump card on England tour 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से हारने के बाद अब भारतीय टीम को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में भारतीय टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजी में पैनेपन की कमी दिखाई दी थी। ना तो उस मुकाबले में पुजारा ज्यादा देर क्रीज पर टिक पाए थे और ना ही रहाणे अपनी प्रतिभा का जौहर दिखा पाए थे। यही नतीजा रहा था कि भारत पहली पारी में 217 और दूसरी पारी में 170 रन पर सिमट गया था।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत 5 गेंदबाजों की जगह 4 गेंदबाजों की रणनीति के साथ मैदान पर उतर सकता है। ऐसे में हनुमा विहारी की टीम में जगह बन सकती है। विहारी के टीम में आने से मिडिल ऑर्डर को काफी मजबूती मिलेगी।

भारतीय पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने हाल ही में एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है जिसने भारत के लिए मिडिल ऑर्डर में अच्छा परफॉर्म किया था, लेकिन उसे एक दो मैचों के बाद ही दरकिनार कर दिया गया था।

क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए बांगर ने कहा “अतीत में उनके बेहतरीन योगदान के कारण विहारी एक अच्छा निवेश रहा है। हाल ही में सिडनी टेस्ट ड्रॉ कराने में उसका अहम योगदान था। वह एक बहुत ही सक्षम बल्लेबाज हैं, लेकिन एक खिलाड़ी जो मध्य क्रम के लिए कतार में है, वह करुण नायर हो सकता है क्योंकि उसका टेस्ट मैच रिकॉर्ड और उसका फर्स्ट क्लास क्रिकेट का रिकॉर्ड शानदार है। करुण को एक या दो औसत टेस्ट मैच में मौके मिले और उसके बाद उसे दरकिनार कर दिया गया था।”

बताा दें, करुण नायर वीरेंद्र सहवाग के बाद भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में 300 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उन्होंने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर ये कारनामा किया था। मगर 2017 में उन्हें ड्रॉप किया गया और उसके बाद से ही यह खिलाड़ी टीम में अपनी जगह नहीं बना पाया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement