Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs ENG : संजय मांजरेकर ने लॉर्ड्स टेस्ट के लिए चुनी अपनी प्लेइंग XI, रविंद्र जडेजा को किया बाहर

जब स्पिनर के चयन का समय आया तो उन्होंने रविंद्र जडेजा से ऊपर आर अश्विन को अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 08, 2021 19:16 IST
Sanjay Manjrekar picks his playing XI for Lord's Test, drops Ravindra Jadeja IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sanjay Manjrekar picks his playing XI for Lord's Test, drops Ravindra Jadeja IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम में खेला जा रहा है। मैच के अंतिम दिन भारत को 157 रन की जरूरत थी, लेकिन बारिश की खलल की वजह से अभी तक मैच शुरू नहीं हो पाया है। इस ब्रेक के दौरान भारतीय पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने सोनी नेटवर्क पर अगले यानी दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी भारतीय प्लेइंग इलेवन चुनी है जिसमें उन्होंने रविंद्र जडेजा को जगह नहीं दी है।

जडेजा ने इस प्लेइंग इलेवन में सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल को जगह दी है। यहां उन्हें किसी अन्य बल्लेबाज को जगह देने का विकल्प भी नहीं था क्योंकि शुभमन गिल चोटिल है और पृथ्वी शॉ अभी तक इंग्लैंड पहुंचे है या नहीं उसके बारे में कोई अपडेट नहीं है। वहीं कएल राहुल ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 84 रन की लाजवाब पारी भी खेली थी।

तीसरे चौथे और पांचवे स्थान पर उन्होंने चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को जगह दी है। इन तीनों में से किसी तरह के बदलाव की कोई गुंजाइश नहीं थी।

6ठें नंबर पर उन्होंने एक अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाने के लिए और बल्लेबाजी में गहराई लाने के लिए हनुमा विहारी को जगह दी है। विहारी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में लाजवाब बल्लेबाजी की थी। इसके बाद नंबर 7 पर उन्होंने विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को जगह दी है। पंत अंत में आकर तेज से रन बना सकते हैं।

जब स्पिनर के चयन का समय आया तो उन्होंने रविंद्र जडेजा से ऊपर आर अश्विन को अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी। वहीं तीन तेज गेंदबाजों के रूप में उन्होंने मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को खिलाया।

संजय मांजरेकर की इस प्लेइंग इलेवन में एक स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज मिलाकर कुल 4 ही गेंदबाज है।

लॉर्ड्स टेस्ट के लिए संजय मांजरेकर की प्लेइंग इलेवन - रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement