Saturday, April 20, 2024
Advertisement

संजय मांजरेकर ने दिया बड़ा बयान, "कोहली को देख इमरान खान की आती है याद"

टीम इंडिया के कप्तान कोहली में पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को उनके जमाने में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान की झलक दिखाई पड़ती है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 03, 2020 10:54 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE Virat Kohli

भारतीय कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया कई कीर्तिमान अपने नाम करती जा रही है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार टेस्ट सीरीज में जीतकर तिरंगा लहराया तो अब न्यूजीलैंड की सरजमीं पर पहली बार टी20 सीरीज जीत के साथ 5-0 से कीवी टीम का सफाया भी किया। इस तरह हर हाल में जीत की चाहत रखने वाली टीम इंडिया के कप्तान कोहली में पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को उनके जमाने में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान की झलक दिखाई पड़ती है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के सभी मैच टीम इंडिया के द्वारा जीतने के बाद संजय ने ट्वीट करते हुए लिखा, "विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को न्यूजीलैंड में देखकर मुझे इमरान खान वाली पाकिस्तान टीम याद आती है। दोनों टीमों में आत्म्विशस काफी मजबूत नजर आता है। इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान टीम ने जीत के कई रास्ते खोज निकाले थे वो अक्सर हारा हुआ मैच जीत जाते थे। ये सब तभी होता है जब आपकी टीम का आत्मविश्वास काफी मजबूत होता है।" 

वहीं टीम इंडिया में जबसे के. एल. राहुल ने कीपिंग का जिम्मा संभाला है तबसे उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के बाद विकेटकीपिंग कला से भी सभी का दिल जीता। जिसको लेकर संजय ने ट्वीट करते हुए लिखा, "न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान टीम इंडिया को विकेटकीपर बल्लेबाज मिल गया है और वो हैं के.एल. राहुल।"

दूसरी तरफ टीम इंडिया के अन्य युवा विकेटकीपर बल्लेबाजो संजू सैमसन और ऋषभ पंत के बारे में संजय ने लिखा, "सैमसन और पंत...ये दोनों टीम इंडिया की बल्लेबाजी के अगले बेमिसाल खिलाड़ी हैं। इन्हें बस कप्तान कोहली की बल्लेबाजी से थोड़ा सीखकर मैदान में धमाल मचाना होगा।"

बता दें की टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज में जीत हासिल कर ली है। अब उसका अगला चैलेन्ज तीन वनडे मैचों की सीरीज है जिसमें एक बार फिर टीम इंडिया अपने विजयी क्रम को जारी रखना चाहेगी जबकि न्यूजीलैंड की टीम टी20 में हार का बदला वनडे सीरीज में वापसी के साथ लेना चाहेगी। सीरीज का पहला वनडे मैच 5 फरवरी को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement