Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

शेफाली वर्मा ने एक ओवर में ठोंके लगातार 5 चौंके, गेंदबाज से चुकता किया पिछले मैच का हिसाब

शेफाली ने इंग्लिश खिलाड़ी कैथरीन ब्रंटे के एक ओवर में लगातार 5 चौके लगाए और पिछले मैच का हिसाब चुकता किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 12, 2021 6:36 IST
Shafali Verma hit 5 consecutive fours in an over, the bowler paid for the last match- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shafali Verma hit 5 consecutive fours in an over, the bowler paid for the last match

भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच रविवार को तीन मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मैच काउंटी ग्राउंड, होवे में खेला गया था। इस मुकाबले को 8 रनों से जीतकर भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। मैच के दौरान भारतीय सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने सोशल मीडिया पर जमकर सूर्खियां बटौरी। शेफाली ने इंग्लिश खिलाड़ी कैथरीन ब्रंटे के एक ओवर में लगातार 5 चौके लगाए और पिछले मैच का हिसाब चुकता किया।

दरअसल, कैथरीन ब्रंटे ने पहले टी20 मुकाबले में शेफाली वर्मा को मात्र दूसरी ही गेंद पर शून्य के स्कोर पर बोल्ड किया था। शेफाली वर्मा का विकेट लेने के बाद कैथरीन ब्रंटे ने मैदान पर जमकर जश्न मनाया था।

दूसरे टी20 मुकाबले में शेफाली वर्मा कैथरीन ब्रंटे से हिसाब चुकता करने के लिए पूरी तैयारी के साथ उतरी थी। शेफाली को ब्रंटे से बदला लेने का मौका चौथे ही ओवर में मिला। ब्रंटे की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने एक रन लिया और स्ट्राइक शेफाली वर्मा को दी। शेफाली ने इसका फायदा उठाया और ब्रंटे की अगली 5 गेंदों पर लगातार 5 चौके जड़े।

शेफाली के इस प्रदर्शन को सोशल मीडिया पर सराहया जा रहा है। आईसीसी ने भी शेफाली वर्मा की बल्लेबाजी की तारीफ की है। बता दें, इस मुकाबले में शेफाली वर्मा अर्धशतक से चूक गई। उन्होंने 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 48 रन की शानदार पारी खेली। 

शेफाली की इस पारी के दम पर टीम इंडिया पहली पारी में 148 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। 

इंग्लैंड को टैमी ब्यूमोंट (50 गेंदों पर 59 रन) और कप्तान हीथर नाइट (28 गेंदों पर 30 रन) ने तीसरे विकेट के लिये 75 रन जोड़कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा। इन दोनों के लगातार गेंदों पर आउट होने के बाद भारत को वापसी का मौका मिल गया। इंग्लैंड का स्कोर 14वें ओवर तक दो विकेट पर 106 रन था लेकिन आखिर में वह आठ विकेट पर 140 रन ही बना पाया। 

भारत की तरफ से लेग स्पिनर पूनम यादव ने चार ओवर में 17 रन देकर दो और ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने 18 रन देकर एक विकेट लिया जबकि स्नेह राणा ने चार ओवर में केवल 21 रन दिये। इस तरह से इन तीन स्पिनरों ने 12 ओवरों में केवल 56 रन दिये और तीन विकेट लिये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement