1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शेन वार्न ने भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज को लेकर की भविष्यवाणी, बताया यह टीम मारेगी बाजी

शेन वार्न ने भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज को लेकर की भविष्यवाणी, बताया यह टीम मारेगी बाजी

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने टेस्ट सीरीज के परिणाम को लेकर अनुमान लगाया है कि कौन सी टीम बाजी मारेगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 15, 2020 9:04 IST
Shane Warne, India, Australia, India vs Australia, Border Gavaskar Trophy, Day Night Test, Pink ball- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shane Warne

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बहुचर्चित बॉर्डर-गावस्कर की शुरुआत 17 दिसंबर से एडिलेड से हो रही है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज का यह पहला मुकाबला है और यह डे-नाइट प्रारूप में गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने टेस्ट सीरीज के परिणाम को लेकर अनुमान लगाया है कि कौन सी टीम बाजी मारेगी।

शेन वार्न का मानना है कि भारत का पिछला ऑस्ट्रेलिया दौरा (2018-19) शानदार रहा था। मेहमान टीम ने सीरीज अपने नाम किया था लेकिन इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा इस बार परिस्थिति अलग है और ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट सीरीज पर अपना कब्जा जमाएगी।

यह भी पढ़ें- Aus vs Ind : एडिलेड में कैमरन ग्रीन कर सकते हैं अपना डेब्यू, करना होगा कनकशन टेस्ट को पास

वार्न ने कहा, ''भारत के लिए सबसे बड़ी परेशानी कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी रहेगी। कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद वापस भारत चले जाएंगे। ऐसे में उनके नहीं रहने से सीरीज का परिणाम काफी हद ऑस्ट्रेलिया के तरफ जा सकता है। यह खिलाड़ी अगर चारों मैच खेलता तो एक अहम भूमिका निभा सकता था।''

आपको बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म को लेकर टेस्ट सीरीज के बांकी तीन मैचों से बाहर रहेंगे। वह पिता बनने वाले हैं और अपने पहले बच्चे के जन्म के समय वह पत्नी अनुष्का के साथ रहना चाहते हैं। यही कारण है कि बीसीसीआई ने उन्हें पैटरनिटी अवकास दिया है।

वार्न ने एक इंटरव्यूम में कहा, ''भारत कुछ साल पहले इस सीरीज को जीतने की हकदार था क्योंकि उस समय वह एक बेहतर टीम थी। विराट कोहली मौजूदा समय के क्रिकेट में एक बड़े सुपरस्टार हैं और अगर वह टीम के साथ नहीं हैं तो निश्चित रूप से भारतीय टीम कमजोर पड़ेगी।''

यह भी पढ़ें- VIDEO : साथी खिलाड़ी पर मुश्फिकुर रहीम हुए इतना गुस्सा कि मारने के लिए उठा ली गेंद

इसके अलावा उन्होंने बीसीसीआई को बधाई भी दी और कहा कि बोर्ड बहुत ही बेहतरीन काम रहा है और फर्स्ट क्लास क्रिकेट के खिलाड़ियों को बैक किया है। यही कारण है कि आज टेस्ट क्रिकेट में भारत एक मजबूत टीम बनकर उभरी है।

इसके अलावा उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर भी बोर्ड की तारीफ और कहा कि मौजूदा में समय में भारत के पास जीतने भी गेंदबाज हैं जो कि विश्व क्रिकेट में अपना दबदबा कायम किए हुए हैं उनमें से अधिकांस इसी टूर्नामेंट की खोज है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X