Friday, March 29, 2024
Advertisement

शुभमन गिल के सुपरमैन कैच के बावजूद लक्ष्मण ने टेलर के विकेट का श्रेय कोहली को दिया, जानें क्यों?

लक्ष्मण ने कहा "रॉस टेलर के विकेट का काफी श्रेय विराट कोहली को दिया जाना चाहिए। रॉस टेलर में ड्राइव करते समय हवा में खेलने की प्रवृत्ति होती है और शुभमन गिल वहां तैनात थे।"  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 23, 2021 11:34 IST
Shubman Gill's Superman catch Despite Laxman credits Taylor's wicket to Kohli, know why?- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/GETTY IMAGES Shubman Gill's Superman catch Despite Laxman credits Taylor's wicket to Kohli, know why?

साउथहैंपटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले का 5वां दिन टीम इंडिया के नाम रहा। भारत ने न्यूजीलैंड को 249 रनों पर समेट कर दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं और अब भारत के पास 32 रन की बढ़त है। मैच के पांचवे दिन भारतीय खिलाड़ियों ने गेंदबाजी के साथ-साथ फील्डिंग में भी दमखम दिखाया। नतीजा रहा कि भारत न्यूजीलैंड को बड़े स्कोर तक पहुंचने में रोक पाया।

न्यूजीलैंड की पारी के दौरान शुभमन गिल ने एक लाजवाब कैच पकड़ा जिसकी प्रशंसा हर जगह हो रही थी। यह कैच रॉस टेलर का था। यह कैच इतना लाजवाब था कि फैन्स इसे शमी का विकेट नहीं बल्कि गिल का विकेट बता रहे थे। गिल ने टेलर का कैच सुपरमैन अंदाज में पकड़ा। गिल के इस प्रयास की तारीफ हर कोई कर रहा था।

मगर भारतीय पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने रॉस टेलर के विकेट का श्रेय शमी और गिल की जगह कप्तान विराट कोहली को दिया। 

स्टार स्पोर्ट्स के शो पर लक्ष्मण ने कहा "रॉस टेलर के विकेट का काफी श्रेय विराट कोहली को दिया जाना चाहिए। रॉस टेलर में ड्राइव करते समय हवा में खेलने की प्रवृत्ति होती है और शुभमन गिल वहां तैनात थे।"

उन्होंने आगे कहा "रॉस टेलर का विकेट लेने में थोड़ा समय लगा, लेकिन तीव्रता शब्द से ही भारतीय तेज गेंदबाजों का पता चलता है, जो हम भारतीय तेज गेंदबाजों से उम्मीद कर रहे थे, वह देखा जाना था। तेज गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन, आक्रामकता पर नियंत्रण और ढेर सारा अनुशासन और विराट कोहली को सलाम।"

बारिश के कारण पहला और चौथा दिन धुलने के कारण यह मुकाबला रिजर्व डे तक चला गया है। आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच रिजर्व डे में मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले के नतीजे की उम्मीत तो कम नजर आती है ऐसे में यह दोनों टीमें संयुक्त रूप से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के विजेता बन सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement