Friday, May 03, 2024
Advertisement

SL vs IRE T20 World Cup: आत्मविश्वास से भरी श्रीलंका और आयरलैंड सुपर 12 के लिए दावा मजबूत करने उतरेंगी

अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में श्रीलंका और आयरलैंड के बीच मुकाबला बुधवार को होगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 19, 2021 13:11 IST
SL vs IRE T20 World Cup: srilanka and ireland to face each...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER SL vs IRE T20 World Cup: srilanka and ireland to face each other in abu dhabi

पूर्व चैंपियन श्रीलंका का सामना टी20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप मुकाबले में बुधवार को यहां आयरलैंड से होगा और इस मैच की विजेता टीम सुपर 12 में जगह बनाने के करीब पहुंच जाएगी। श्रीलंका और आयरलैंड दोनों टीमें इस मुकाबले में बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ उतरेंगी क्योंकि इन्होंने अपने पहले मुकाबलों में क्रमश: नामीबिया और नीदरलैंड को सात विकेट के समान अंतर से हराया है।

श्रीलंका ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत नामीबिया के खिलाफ आसान जीत दर्ज की जबकि आयरलैंड ने नीदरलैंड पर हर विभाग में दबदबा बनाया और इस दौरान तेज गेंदबाज कर्टिस कैंफर ने चार गेंद में चार विकेट भी चटकाए। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका को पता है कि आयरलैंड के खिलाफ उनकी राह आसान नहीं होगी और उनकी टीम को इस मुकाबले में गलती करने से बचना होगा।

इस पूर्व चैंपियन टीम को अपने सलामी बल्लेबाजों कुसाल परेरा और पथुम निसंका के अलावा अनुभवी दिनेश चांदीमल से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। अविष्का फर्नांडो और भानुका राजपक्षे नामीबिया के खिलाफ विपरीत अंदाज में खेल पारियों से दिखा चुके हैं कि वे क्या करने में सक्षम हैं। महेश थेकशाना और वानिंदु हसारंगा की स्पिन जोड़ी ने नामीबिया के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था और टूर्नामेंट में श्रीलंका की सफलता काफी हद तक इन दोनों के प्रदर्शन प र निर्भर करेगी।

लाहिरू कुमारा, चमिका करूणारत्ने और दुष्मंता चमीरा की मौजूदगी में टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत है। कप्तान शनाका को हालांकि अपने तेज गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। दूसरी तरफ कैंफर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत नीदरलैंड को हराने के बाद आयरलैंड की टीम श्रीलंका की चुनौती के लिए तैयार होगी।

कैंफर और उनके साथी गेंदबाजों को बुधवार को अपने प्रदर्शन को दोहराना होगा। उन्हें श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना होगा जिसमें अनुभव और प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। श्रीलंका के खिलाफ आयरलैंड की गेंदबाजी से अधिक उसकी बल्लेबाजी की परीक्षा होगा। श्रीलंका के गेंदबाजी आक्रमण में विविधता है और उसके स्पिनर काफी प्रभावी साबित हो सकते हैं। श्रीलंका को अगर चुनौती देती है तो आयरलैंड के बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाना होगा।

OMN vs BAN T20 World Cup: बांग्लादेश की करो या मरो की जंग में ये हो सकती है आपकी ड्रीम टीम

टीमें इस प्रकार हैं:

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), कुसाल जनिथ परेरा, दिनेश चांदीमल, धनंजया डिसिल्वा, पथुम निसंका, चरिथ असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, चमिका करुणारत्ने, वानिन्दु हसारंगा, दुष्मंत चमीरा, लाहिरू कुमारा, महेश थेकशाना, अकिला धनंजय और बिनुरा फर्नांडो।

आयरलैंड: एंडी बालबर्नी (कप्तान), मार्क एडेयर, कर्टिस कैंफर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, केविन ओब्रायन, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, जोश लिटिल, एंडी मैकब्राइन, नील रॉक, बेन वाइट और क्रेग यंग।

समय: मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट पर बजे शुरू होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement