Friday, April 26, 2024
Advertisement

SL vs SA : श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को पहले वनडे में 14 रनों से हराया, सीरीज बनाई 1-0 की बढ़त

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और यह फैसला उनका सही सबित हुआ।

IANS Edited by: IANS
Published on: September 03, 2021 16:33 IST
SL vs SA, Sri Lanka vs South Africa, cricket, Sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sri Lanka vs South Africa

अविष्का फर्नांडो (118) और चरीथ असालांका (72) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर श्रीलंका ने आर प्रेमादासा स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 14 रनों से हरा दिया। इसके साथ श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और यह फैसला उनका सही सबित हुआ। श्रीलंका ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 300 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 50 ओवर में छह विकेट पर 286 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng : टेस्ट क्रिकेट में शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड के इस दिग्गज को छोड़ा पीछे, बनाया यह खास रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका की ओर से एडन मारक्रम ने 90 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों के सहारे सर्वाधिक 96 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से अकीला धनंजय ने दो विकेट जबकि चमिका करुणारत्ने, वनिंदु हसरंगा और प्रवीण जयाविक्रमा ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। फर्नांडो को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले, श्रीलंका की पारी में सलामी बल्लेबाज फर्नाडो ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 115 गेंदों पर 10 चौकों और दो छक्के की मदद से 118 रन बनाए। फर्नाडो के अलावा असालांका ने 62 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 72 रन की पारी खेली और धनंजया डी सिल्वा ने 62 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 44 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से कगिसो रबाड़ा और केशव माहाराज ने दो-दो विकेट अपने नाम किए जबकि तबरेज शमशी और एडेन माक्रम को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें- टोक्यो पैरालंपिक में प्रवीण कुमार ने हाई जंप में अपने नाम किया सिल्वर मेडल, पीएम ने दी बधाई

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम की शुरुआत अच्छी रही, सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान (23) और मारक्रम ने पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। अफ्रीकी टीम को पहला झटका मलान के रुप में लगा जब उन्हें मेहमान टीम के स्पिनर हसरंगा ने पगबाधा आउट किया। मलान ने अपनी पारी के दौरान 31 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने तीन चौके लगाए।

इसके बाद मारक्रम भी आउट हो गए और अपना शतक पूरा नहीं कर सके। उनके अलावा रैसी वान डेर डुसेन ने 59 गेंदों में 59 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने छह चौके लगाए। उसका अन्य कोई बल्लेबाज करिश्मा नहीं कर सका।

दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच चार सितंबर को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement