Friday, April 26, 2024
Advertisement

क्या स्मृति मंधाना बनने वाली हैं भारतीय महिला टीम की कप्तान... कोच पवार ने दिया जवाब

पवार ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारतीय टीम की 14 रन से हार की बाद कहा, "हम मंधाना को कप्तान के तौर पर देख रहे है। वह निकट भविष्य में टीम की कमान संभालेंगी।"

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 10, 2021 22:19 IST
Smriti Mandhana Will Lead India at Some Point: Head Coach...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Smriti Mandhana Will Lead India at Some Point: Head Coach Ramesh Powar

भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच रमेश पवार को भरोसा है कि कलात्मक बल्लेबाजी करने वाली स्मृति मंधाना निकट भविष्य में राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करेंगी क्योंकि उन्हें संभावित कप्तान के रूप में देखा जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के निराशाजनक सीरीज के दौरान मंधाना का प्रदर्शन टीम के दूसरे बल्लेबाजों की तुलना में काफी बेहतर था।

भारत ने इस दौरे पर बहु-प्रारूपीय सीरीज को 5-11 से गंवा दिया, जो एकदिवसीय, टेस्ट और टी20 सीरीज के समग्र नजीते पर आधारित था। पवार ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारतीय टीम की 14 रन से हार की बाद कहा, "हम उसे कप्तान के तौर पर देख रहे है। वह निकट भविष्य में टीम की कमान संभालेंगी।"

उन्होंने हालांकि साफ किया की वह कप्तानी में बदलाव के लिए कोई समयसीमा तय नहीं कर रहे है। 25 साल की मंधाना ने इस सीरीज के दौरान एक एकदिवसीय मैच में 86 रन की पारी खेलने के बाद ऐतिहासिक दिन-रात्रि टेस्ट में 127 रन बनाये थे। उन्होंने रविवार को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 52 रन बनाये।

मंधाना को संभावित कप्तान के तौर पर इसलिए देखा जा रहा है क्योंकि वह टीम की युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा की तरह है। पवार ने टी20 टीम की उप-कप्तान की तारीफ करते हुए कहा, "वह टीम में कई युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करती है। टेस्ट में उसने जिस तरह से बल्लेबाजी की, खासकर दुधिया रोशनी में वह अद्भुत था। हमें पता था कि वह अच्छी कप्तान साबित होंगी।"

T20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, मोहम्मद नबी को बनाया गया कप्तान

पवार इस बात से खुश हैं कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम प्रबंधन युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को काफी मौके देने में सफल रहा। भारतीय टीम के इस पूर्व ऑफ स्पिनर ने कहा, "आपको विश्व कप जीतने के लिए हर तरह की खिलाड़ी की जरूरत होती है।  हम एक ऐसे मोड़ पर खड़े हैं जहां मिताली और झूलन किसी समय बाहर हो जाएंगे। हमने मेघना सिंह और रेणुका ठाकुर जैसे युवा गेंदबाजों को आजमाया हम अपने खिलाड़ियों को आजमाना चाहते थे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement