Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सोशल मीडिया सनसनी 8 साल की सामिया का पूरा हुआ सपना, बाबर आजम से मिली बैटिंग टिप्स

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम को एक 8 साल की बच्ची से विडियो कॉल के जरिये मिलवाया। जो आगे चलकर हुबहू उनकी तरह खेलना चाहती है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 15, 2020 16:44 IST
Babar Azam and Samia Afsar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @THEREALPCB Babar Azam and Samiya Afsar

कोरोना महामारी के कारण खिलाड़ी और उनके फैन्स की दूरी बढती जा रही हैं। जिसे कम करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम को एक 8 साल की बच्ची से विडियो कॉल के जरिये मिलवाया। जो आगे चलकर हुबहू उनकी तरह खेलना चाहती है। ऐसे में बाबर से बात करके वो काफी खुश नजर आ रही थी और बाबर ने उसे बल्लेबाजी के कुछ शानदार टिप्स भी दिए। 

दरअसल, हाल ही में लाहौर की रहने वाली 8 साल की बच्ची सामिया अफसर की बल्लेबाजी का एक विडियो सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल हो रहा था। जिसमें इतनी कम उम्र में उसके शानदार शॉट्स और प्रोफेशनल तरीके से बल्लेबाजी करने के सभी कायल हो गए थे। इतना ही नहीं श्रीलंका के पूर्व द्दिग्ग्ज खिलाड़ी कुमार संगकारा ने सामिया की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हुए थे और उन्होंने लिखा था कि ये बच्ची कितना बेहतरीन खेल रही है। इसकी तकनीक तो मुझसे भी शानदार लग रही है। इस तरह के टैलंट को हमे काफी बढ़ावा देना चाहिए।

इस तरह इंग्लैंड से जब बाबर आजम ने विडियो कॉल के जरिये अपने इस फैन से बात की तो उसकी बल्लेबाजी की तारीफ करने के साथ - साथ कुछ टिप्स भी दिए। जबकि 8 साल की सामिया ने बाबर के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के जरिये विडियो कॉल में कहा, "मैं बाबर आजम की बहुत बड़ी फैन हूँ और उनके जैसा बननी चाहती हूँ। वो हमारे देश का नाम रौशन करते हैं रो हमारी क्रिकेट टीम को संकट से निकालते हैं। मैं भी इस तरह अपनी महिला क्रिकेट टीम के लिए करना चाहती हूँ।"

वहीं आजम ने इस बच्ची के लिए कहा, "फैन्स किसी भी खेल का अहम हिस्स्सा होते हैं जो अपने खिलाड़ियों को हमेशा प्रेरित करते हैं। फैन्स के जरिये हमे अतिरिक्त प्रेरणा भी मिलती है जिसके चलते हम और अच्छा करने की कोशिश करते हैं। क्योंकि हमें पता है हमारे पीछे फैन्स हमेशा हमारे साथ हैं।"

ये भी पढ़ें - भुवनेश्वर कुमार ने किया आईपीएल में अपने सबसे खास पल का खुलासा

जबकि सामिया को स्पेशल बताते हुए आजम ने आगे कहा, "तुमसे मिलकर काफी अच्छा लगा सामिया, मैं बहुत आश्रचर्हयचकित रह गया था जब तुम्हारा विडियो पहली बार देखा था। जिस तरह से वो टाइमिंग के साथ गेंद को बल्ले से मार रही थी वो कमाल की थी। उसके अंदर बड़ा खिलाड़ी बनने की क्षमता है और मैं उससे मिलूँगा जब देश में कोरोना वायरस का असर थोडा कम होगा और बाद करूंगा।"

बता दें कि पाकिस्तान को इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। जिसकी शुरुआत 5 अगस्त से होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement