Saturday, April 27, 2024
Advertisement

चेतन चौहान के निधन पर भावुक हुए सौरव गांगुली, कहा 'इस साल को भूलने की जरूरत है'

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने चेतन चौहान के निधन पर कहा “वह न केवल एक मुश्किल सलामी बल्लेबाज थे, बल्कि एक जबरदस्त इंसान भी थे और भारतीय क्रिकेट के प्रति उनका जबरदस्त लगाव था।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 16, 2020 20:49 IST
Sourav Ganguly emotional over Chetan Chauhan's death, said 'this year needs to be forgotten'- India TV Hindi
Image Source : AP Sourav Ganguly emotional over Chetan Chauhan's death, said 'this year needs to be forgotten'

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज चेतन चौहान का कोविड-19 संबंधित दिक्कतों के कारण रविवार को निधन हो गया। चौहान को करीब 36 घंटे से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा हुआ था। उनके निधन के बाद पूरा क्रिकेट जगत शोक में डूबा हुआ है और उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी चेतन चौहान के निधन की खबर सुनकर दुखी है और उन्होंने कहा है कि इस साल को भुलाने की जरूरत है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने चेतन चौहान के निधन पर कहा “मैं श्री चेतन चौहान के निधन के बारे में गहराई से चिंतित हूँ। जब वह भारतीय क्रिकेट टीम के प्रबंधक थे तब मैंने उनके साथ काफी समय बिताया है। वह न केवल एक मुश्किल सलामी बल्लेबाज थे, बल्कि एक जबरदस्त इंसान भी थे और भारतीय क्रिकेट के प्रति उनका जबरदस्त लगाव था। इस वर्ष को भूलने की जरूरत है क्योंकि इसने बहुत सारे प्रिय लोगों को दूर किया है। वह हमेशा हमारे साथ रहेगा। भगवान इस नुकसान से उबरने के लिए अपने परिवार को शक्ति दे।”

ये भी पढ़ें - अगले साल भारत-इग्लैंड के बीच एक टेस्ट मैच का आयोजन करना चाहता है बंगाल क्रिकेट संघ

वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा “श्री चेतन चौहान जी की मृत्यु की खबर ने मुझे बहुत पीड़ा दी है। देश ने आज न केवल एक अच्छा क्रिकेटर खो दिया है, बल्कि एक महान इंसान भी खोया है। भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।”

ये भी पढ़ें - संन्यास के बाद सुरेश रैना ने कुछ इस अंदाज में बीसीसीआई, साथी खिलाड़ियों समेत अपने परिवार को कहा शुक्रिया!

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धुमल ने कहा “हमने आज अपनी बिरादरी के एक वरिष्ठ सदस्य को खो दिया है। वह न केवल क्रिकेट बल्कि अन्य खेल विषयों को प्रोत्साहित करने के लिए संसद सदस्य के रूप में और बाद में उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में काम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे। मैं दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।”

सलामी बल्लेबाज रहे चेतन चौहान के क्रिकेट करियर की बात करें तो अपने जीवन में उन्होंने कई शानदार पारियां सुनील गावस्कर के साथ खेली। अपने 12 साल के करियर में टेस्ट क्रिकेट से शुरुआत करने वाले चेतन चौहान ने 40 टेस्ट मैचों में 2084 रन बनाए जिसमें उनकी 97 रनों की बेस्ट पारी शामिल हैं। वहीं, 7 वनडे मैचों में उन्होंने सिर्फ 153 रन बनाए हैं। जिसमें 46 रनों की उनकी बेस्ट पारी शामिल है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement