Friday, April 19, 2024
Advertisement

पार्थिव पटेल को उनके शानदार करियर की बधाई देते हुए सौरव गांगुली ने कही ये बात

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल हमेशा एक टीम मैन की तरह खेले और वह भारतीय क्रिकेट के शानदार एम्बेसडर हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 09, 2020 17:41 IST
Sourav Ganguly said this while congratulating Parthiv Patel on his illustrious career - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sourav Ganguly said this while congratulating Parthiv Patel on his illustrious career 

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल हमेशा एक टीम मैन की तरह खेले और वह भारतीय क्रिकेट के शानदार एम्बेसडर हैं। पटेल ने बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। उन्होंने गांगुली की कप्तानी में ही भारतीय टीम में पदार्पण किया था। बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष गांगुली ने कहा, "पार्थिव भारतीय क्रिकेट के शानदार एम्बेस्डर रहे हैं। वह हमेशा टीम मैन के तौर पर खेले और 17 साल की उम्र में जब उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया था तब उनकी कप्तानी करना मेरे लिए अच्छा था।"

ये भी पढ़ें - वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने खुद को पब्लिक बॉडी घोषित किया

गांगुली ने कहा, "उनकी मेहनत ने उन्हें अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में काफी नाम दिलाया। मैं उन्हें शानदार करियर के लिए बधाई देता हूं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं। रणजी ट्रॉफी फाइनल में उन्होंने जो प्रदर्शन किया था और गुजरात को पहली बार खिताब दिलाया था उसे गुजरात क्रिकेट में हमेशा याद रखा जाएगा।"

35 साल के पटेल ने 194 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 11, 240 रन बनाए हैं। उन्होंने 27 शतक और 62 अर्धशतक लगाए हैं। पटेल ने अपनी कप्तानी में 2016-17 में गुजरात को पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब दिलाया था।

ये भी पढ़ें - क्रिकेट रिफॉर्म पर अगली सुनवाई जनवरी में, पद पर बने रहेंगे सौरव गांगुली और जय शाह

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, "पार्थिव ने हमेशा जुनून के साथ क्रिकेट खेली है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए के लिए काफी मुश्किल क्रिकेट खेली है। घरेलू क्रिकेट में उनका योगदान भविष्य के क्रिकेटरों को प्रेरित करेगा।"

उन्होंने कहा, "2016-17 सीजन में गुजरात को पहली बार रणजी ट्रॉफी दिलाने शानदार उपलब्धि है, यह उनकी नेतृत्व क्षमता को बताती है। बीसीसीआई पार्थिव को उनके कामयाब सफर के लिए बधाई देती है।"

ये भी पढ़ें - सौरव और कुंबले मेरे लिए कप्तान के रूप में हमेशा खास रहेंगे : पार्थिव पटेल

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, "एक युवा खिलाड़ी जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना नाम करना चाहता था से युवाओं को रास्ता दिलाने वाले खिलाड़ी तक, पार्थिव ने लंबा सफर तय किया है। मैं उन्हें भारतीय टीम, गुजरात और आईपीएल फ्रेंचाइजियों के साथ उनके शानदार करियर के लिए बधाई देता हूं। मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी देता हूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement