1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सौरव गांगुली ने बताया विराट कोहली ने क्यों लिया T20 टीम की कप्तानी छोड़ने का 'बोल्ड' फैसला

सौरव गांगुली ने बताया विराट कोहली ने क्यों लिया T20 टीम की कप्तानी छोड़ने का 'बोल्ड' फैसला

बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेसरिलीज के अनुसार गांगुली ने कहा कि यह निर्णय भविष्य के रोडमैप को ध्यान में रखते हुए किया गया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 16, 2021 20:02 IST
Sourav Ganguly told why Virat Kohli took the 'bold' decision to step down as captain of the T20 team- India TV Hindi
Image Source : AP Sourav Ganguly told why Virat Kohli took the 'bold' decision to step down as captain of the T20 team

विराट कोहली ने गुरुवार को ऐलान किया है कि वह टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। उनके इस फैसले के बाद खेल जगत उन्हें बधाई दे रहा है। इसी बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया कि विराट कोहली ने अचानक यह फैसला क्यों लिया है।

बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेसरिलीज के अनुसार गांगुली ने कहा कि यह निर्णय भविष्य के रोडमैप को ध्यान में रखते हुए किया गया है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली के इस फैसले पर कहा "विराट भारतीय क्रिकेट के लिए एक सच्ची संपत्ति रहे हैं और उन्होंने शानदार नेतृत्व किया है। वह सभी प्रारूपों में सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। यह निर्णय भविष्य के रोडमैप को ध्यान में रखते हुए किया गया है। हम T20I कप्तान विराट को  उनके शानदार प्रदर्शन के लिए धन्यवाद देते हैं। हम उन्हें आगामी विश्व कप और उससे आगे के लिए शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वह भारत के लिए काफी रन बनाते रहेंगे।”

वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा "हमारे पास टीम इंडिया के लिए एक स्पष्ट रोडमैप है। कार्यभार को ध्यान में रखते हुए और यह सुनिश्चित करते हुए कि हमारे पास सहज संक्रमण है, विराट कोहली ने आगामी विश्व कप के बाद टी20 कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है। मैं विराट और नेतृत्व टीम के साथ चर्चा कर रहा हूं। पिछले छह महीने से इस निर्णय पर विचार किया गया है। विराट एक खिलाड़ी के रूप में और टीम के एक वरिष्ठ सदस्य के रूप में भारतीय क्रिकेट के भविष्य के पाठ्यक्रम को आकार देने में योगदान देना जारी रखेंगे।"

विराट कोहली का यह फैसला बेहद चौंका देने वाला था क्योंकि बीसीसीआई ने कुछ ही दिन पहले ऐसी रिपोर्ट्स को खारिज किया था। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15