Saturday, April 27, 2024
Advertisement

SA v ENG: कुरन और ब्रॉड के दम पर इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को बड़ा स्कोर बनाने से रोका

सैम कुरन (57-4) और स्टुअर्ट ब्रॉड (52-3) की उम्दा गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर गुरुवार को शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 26, 2019 22:03 IST
sa vs eng- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGES SA v ENG: कुरन और ब्रॉड के दम पर इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को बड़ा स्कोर बनाने से रोका

सेंचुरियन| सैम कुरन (57-4) और स्टुअर्ट ब्रॉड (52-3) की उम्दा गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर गुरुवार को शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने नौ विकेट पर 277 रन बना लिए। इसी स्कोर पर कगीसो रबाडा (12) का विकेट गिरा और स्टम्प्स की घोषणा की गई। मेजबान टीम ने 82.4 ओवर का सामना किया है।

ब्रॉड ने तीन विकेट लेने के साथ इस दशक में 400 विकेट पूरे किए। उनके अलावा उनकी ही टीम के जेम्स एंडरसन यह कारनामा कर चुके हैं। एंडरसन अपना 150वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। वह ऐसा करने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। मेजबान टीम की ओर से क्विंटन डी कॉक ने सबसे अधिक 95 रन बनाए। इसके अलावा और कोई बल्लेबाज 50 का निजी योग पार नहीं कर सका। डी कॉक के अलावा जुबैर हम्जा ने 39 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से कुरान और ब्रॉड के अलावा एंडरसन तथा जोफ्रा आर्चर ने एक-एक सफलता हासिल की। वेरनॉन फिलेंडर 28 रनों पर नाबाद हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement