Monday, May 13, 2024
Advertisement

डरबन टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 351 रन

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल मार्श ने शानदार 96 रन बनाए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 02, 2018 19:52 IST
मिचेल मार्श और स्टीवन...- India TV Hindi
मिचेल मार्श और स्टीवन स्मिथ

मिचेल मार्श (96) की बेहतरीन पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शुक्रवार को किंग्समेड क्रिकेट मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 351 का स्कोर बनाया। इस पारी में मार्श के अलावा, आस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर (51) और कप्तान स्टीवन स्मिथ (56) की अर्धशतकीय पारियों ने भी अहम भूमिका निभाई।

पहले दिन के स्कोर पांच विकेट पर 225 रनों से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम का दिन का पहला विकेट टिम पेन (25) के रूप में गिरा। उन्हें कगीसो रबाडा ने विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कराया। मार्श का साथ देने आए पैट कमिंस (3) पिच पर टिक नहीं सके। उन्हें केशव महाराज ने आउट किया। मार्श के साथ 49 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाल रहे मिचेल स्टार्क (35) को भी उन्होंने अपना शिकार बनाया। स्टार्क भी महाराज की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। 

मार्श अब भी एक छोर पर टीम की पारी को संभाले हुए थे। उनकी पारी के दम पर ही आस्ट्रेलियाई टीम 300 का आंकड़ा पार कर पाई। स्टार्क के आउट होने के बाद नाथन लॉयन (12) ने मार्श के साथ 41 रन जोड़े और टीम को 341 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर वर्नोन फिलेंडर ने मार्श को मोर्ने मोर्केल के हाथों कैच आउट करा टीम का अहम विकेट गिरा दिया। मार्श ने अपनी पारी में 173 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और एक छक्का लगाया।

लायन और जोश हेजलवुड (नाबाद-2) ने 10 रन और जोड़कर टीम को 351 के स्कोर तक पहुंचाया। लॉयन का विकेट गिरने के साथ ही पारी समाप्त हो गई। महाराज की गेंद पर लॉयन, कोलिन डी ब्रूने के हाथों लपके गए। इस पारी में दक्षिण अफ्रीका के लिए महाराज ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए, वहीं फिलेंडर ने तीन विकेट लिए। कगीसो रबाडा को दो सफलता मिली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement