Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

South Africa vs England 4th Test, Day 2 : इंग्लैंड ने कसा शिकंजा, 88 रन पर गिराए 6 विकेट

इंग्लैंड ने चौथे और श्रृंखला के आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के छह बल्लेबाजों को 88 रन पर पवेलियन भेज कर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 25, 2020 23:23 IST
South Africa vs England 4th Test, Day 2: England tighten the screws, dropping 6 wickets for 88 runs- India TV Hindi
Image Source : AP South Africa vs England 4th Test, Day 2: England tighten the screws, dropping 6 wickets for 88 runs

जोहानिसबर्ग। बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने चौथे और श्रृंखला के आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के छह बल्लेबाजों को 88 रन पर पवेलियन भेज कर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 400 रन पर सिमटी जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी के आधार पर 312 रन पीछे है और उसके चार विकेट बचे हैं। इंग्लैंड की टीम श्रृंखला में 2-1 से आगे है और दक्षिण अफ्रीका को उसे श्रृंखला जीतने से रोकने के लिए चमत्कारिक प्रदर्शन करना होगा। 

दिन का आखिरी सत्र पूरी तरह से इंग्लैंड के गेंदबाजों के नाम रहा जिसने दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। दिन का खेल खत्म होते समय क्विंटन डि काक 32 रन पर खेल रहे थे जबकि टीम का कोई भी दूसरा बल्लेबाज इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के समक्ष सहज नजर नहीं आया। मार्क वुड ने 21 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि सैम कुरेन, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले दसवें और 11वें नंबर के बल्लेबाज मार्क वुड (नाबाद 35) और स्टुअर्ट ब्राड (43) के बीच 82 रन की साझेदारी के दम पर इंग्लैंड पहली पारी में 400 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। इंग्लैंड ने दिन की शुरूआत चार विकेट पर 192 रन से की और कल के नाबाद बल्लेबाज कप्तान जो रूट और ओली पोप पांचवें विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में ले गये। 

एनरिच नोर्जे ने पोप को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। वह टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने पोप के बाद रूट को चलता किया। पोप ने 56 जबकि रूट ने 59 रन बनाये।

इंग्लैंड की टीम ने 318 रन पर नौवां विकेट गंवा दिया था लेकिन इसके बाद वुड और ब्राड ने 50 गेंद में 82 रन की साझेदारी कर स्कोर को 400 रनों तक पहुंचाया।

 इस दौरान ब्राड ज्यादा आक्रामक रहे जिन्होंने 28 गेंद की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाये। वुड ने 39 गेंद की नाबाद पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाये। डेन पेटरसन (86 रन पर दो विकेट) ने ब्राड को आउट कर इंग्लैंड की पहली पारी को खत्म किया। 

नोर्जे दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 110 रन देकर पांच विकेट लिये। अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे वर्नोन फिलैंडर ने 50 रन देकर दो विकेट लिये। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement